1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. neet 2020 kolkata metro to run special services for aspirants on september 13 neet 2020 admit card exam date and center latest news suy

NEET 2020: कोलकाता मेट्रो 13 सितंबर को नीट के छात्रों के लिए चलाएगी विशेष मेट्रो ट्रेन, जानिए किन रूटों में चलेगी मेट्रो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीट के विद्यार्थियों के लिए विशेष मेट्रो ट्रेन चलेगी
नीट के विद्यार्थियों के लिए विशेष मेट्रो ट्रेन चलेगी

नीट की परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर को किया जाएगा. इसके लिए कोलकाता में छात्रों के लिए विशेष व्यवस्था कि गई है. कोलकाता मेट्रो रेलवे एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मेट्रो रेलवे ने हजारों नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के अभ्यर्थियों की यात्रा में आसानी के लिए 13 सितंबर को विशेष सेवाएं संचालित करने का फैसला किया है. मेट्रो रेलवे की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि यह सेवा विशेष रूप से मेडिकल प्रवेश परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए होगी.

परीक्षार्थियों को मेट्रो स्टेशनों के फाटकों पर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के एडमिट कार्ड दिखाने होंगे. मार्च में घोषित लॉकडाउन के कारण सामान्य मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था और जल्द ही परिचालन शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. बनर्जी ने कहा, "यात्रियों को कोई टोकन जारी नहीं किया जाएगा और केवल अलाभित छात्रों और उनके अभिभावकों को मुद्रित कार्ड टिकट जारी किए जाएंगे."

कुल 66 ट्रेनें - 33 प्रत्येक अप और डाउन दिशा में - 13 सितंबर को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक दो टर्मिनल स्टेशनों, नोआपारा और कवि सुभाष से चलाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि ये सेवाएं हर 15 मिनट में उपलब्ध होंगी.

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के लिए उम्मीदवारों को इस महीने की शुरुआत में परिवहन सुविधाओं की कमी के कारण परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में कठिन समय का सामना करना पड़ा था.

मेट्रो रेलवे ने यात्रियों के लिए क्या करें, क्या ना करें की सूची जारी की

मेट्रो रेलवे ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सुरक्षा कदमों को ध्यान में रखते हुए सेवा शुरू होने के बाद, बुधवार को यात्रियों के लिए एक सूची जारी कर उन्हें बताया है कि क्या करें और क्या ना करें. मेट्रो रेल के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को मास्क पहनना होगा, ताकि नाक और मुंह ढंका रहे, ट्रेन में चढ़ने से पहले उन्हें प्लेटफॉर्म पर रखे सेनिटाइजर से अपने हाथ सेनिटाइज करने होंगे.

मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक मनोज जोशी ने कहा कि सेवा शुरू करने की अंतिम तारीख की घोषणा जल्दी की जाएगी. जोशी ने मंगलवार को नेटवर्क के कई स्टेशनों का जायजा लिया. मेट्रो रेलवे ने यात्रियों ये कहा है कि वे स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करें क्योंकि फिलहाल टोकन उपलब्ध नहीं होगा, उन्हें आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें