1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. national youth day 2021 bjp holds rally in bengal with om flag on swami vivekananda birth anniversary smj

National Youth Day 2021 : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर ‘ओम’ लिखे झंडे के साथ बंगाल में भाजपा ने निकाली रैली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बंगाल भाजपा ने 'ओम' लिखे झंडे के साथ निकाली रैली. पार्टी ने इसे अराजनीतिक रैली दिया करार. क्षेत्र में बना चर्चा का विषय.
Bengal news : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बंगाल भाजपा ने 'ओम' लिखे झंडे के साथ निकाली रैली. पार्टी ने इसे अराजनीतिक रैली दिया करार. क्षेत्र में बना चर्चा का विषय.
प्रभात खबर.

National Youth Day 2021, Bengal News, Kolkata News, कोलकाता : स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर बंगाल भाजपा की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में श्याम बाजार क्रॉसिंग से एक रैली निकाली गयी, जो शिमला स्ट्रीट स्थित स्वामी विवेकानंद के घर तक गयी. इस रैली में भाजपा के झंडे का इस्तेमाल नहीं हुआ, जो चर्चा का विषय बन गया. इसकी जगह पार्टी के नेतागण ने ‘ओम’ लिखे झंडे थामा.

उल्लेखनीय है कि रैली में भाजपा के झंडे का इस्तेमाल नहीं हुआ. भाजपा की ओर से इसे अराजनीतिक रैली करार दिया गया था. रैली में भाजपा के झंडे के बदले लोगों ने ‘ओम’ लिखे झंडे थाम रखे थे. इस रैली में श्री घोष के अलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, प्रदेश महासचिव रथींद्र बोस, उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी, जय प्रकाश मजूमदार, द्वीपेन प्रमाणिक, सचिव सब्यसाची दत्ता, सांसद स्वपन दासगुप्ता आदि शामिल हुए.

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, शुभेंदु अधिकारी, संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने विवेकानंद के शिमला स्ट्रीट स्थित पैतृक घर जाकर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया कि स्वामी जी के पैतृक घर जाकर हमेशा ऊर्जावान अनुभव होता है. हम उस घर को देख पाते हैं, जहां स्वामी जी बड़े हुए. आज भी घर स्वामी जी की आध्यात्मिक ऊर्जा से स्पंदित है. दूसरी ओर, बेलघरिया में निकले एक जुलूस में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजू बनर्जी शामिल हुए.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें