1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. national doctors day cm mamta banerjee remembers bharat ratna dr bidhan chandra roy congratulates medical personnel

National Doctors Day : भारत रत्न डॉ बिधान चंद्र रॉय को सीएम ममता बनर्जी ने किया याद, चिकित्सा कर्मियों को दी बधाई

By Agency
Updated Date
Bengal news : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
Bengal news : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
(फाइल फोटो).

National Doctors Day : कोलकाता : भारत रत्न डॉ बिधान चंद्र रॉय (Dr Bidhan Chandra Roy) के सम्मान में हर साल पूरे देश में 1 जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (National Doctors Day) मनाया जाता है. बुधवार (1 जुलाई, 2020) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय की जयंती पर उन्हें याद किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों, उनके परिवार के सदस्यों एवं प्रशासन को लोगों की सेवा करने के लिए बधाई दी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय को उनकी जयंती और पुण्यतिथि के मौके पर याद कर रही हूं. इस दिन उनके सम्मान में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाया जाता है. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 (Covid- 19) के खिलाफ लड़ाई में लगे डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में राजकीय अवकाश की घोषणा की है.

उन्होंने डॉक्टर दिवस पर सभी डॉक्टर्स, स्वास्थ्य योद्धाओं, प्रशासन और उनके परिवार को शुभकामनाएं भी दीं. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) ने कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात योद्धाओं को सम्मान देने के लिए इस अवसर पर 1 जुलाई को राज्य में अवकाश की घोषणा की है.

राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के अवसर पर देश में 1 जुलाई को देश के डॉक्टरों के सम्मान में उनके द्वारा दी जा रही सेवा के लिए मनाया जाता है. यह पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रॉय के सम्मान में भी मनाया जाता है, जो खुद भी एक विख्यात डॉक्टर थे.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें