1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mobile phones is being sent to bangladesh by filling in pumpkin cosmetics and drugs also smuggled through indo bangla border bsf reveals mth

कद्दू में भरकर बांग्लादेश भेजे जा रहे मोबाइल, कॉस्मेटिक्स व ड्रग्स की भी हो रही तस्करी, बीएसएफ ने ऐसे किया खुलासा

आजकल कद्दू में भरकर मोबाइल फोन की तस्करी हो रही है. जी हां, भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे इलाकों में तस्करी के तरह-तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसका खुलासा किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कद्दू में पैक कर रखे थे करीब एक लाख रुपये मूल्य के 10 मोबाइल फोन.
कद्दू में पैक कर रखे थे करीब एक लाख रुपये मूल्य के 10 मोबाइल फोन.
Amit Kumar Sharma

कोलकाता (अमित शर्मा) : आजकल कद्दू में भरकर मोबाइल फोन की तस्करी हो रही है. जी हां, भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे इलाकों में तस्करी के तरह-तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. बांग्लादेश सीमा की ओर बढ़ रहे एक व्यक्ति के पास से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक कद्दू बरामद किया, जिसे काटने पर उसमें करीब एक लाख रुपये के मोबाइल फोन मिले.

बीएसएफ के अनुसार, सीमा चौकी चुड़ियंतपुर इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया. वह बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा था. उसके पास से एक कद्दू बरामद किया गया. बीएसएफ के जवानों ने देखा कि कद्दू का एक हिस्सा कटा हुआ है. उसे टेप से बेहद बारीकी से चिपका दिया गया था.

बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया. कद्दू को काटा, तो उसके भीतर प्लास्टिक के दो पैकेट मिले. इनमें 10 मोबाइल फोन रखे थे. 10 मोबाइल फोन की कीमत करीब 93.5 हजार रुपये है. आरोपी का नाम असीम मंडल है.

बीएसएफ के एक अधिकारी के अनुसार, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे मोबाइल फोन बांग्लादेश में रहने वाले एक व्यक्ति को देने थे. आरोपी और जब्त किये गये मोबाइल फोन को स्थानीय थाना के हवाले कर दिया गया है.

लाखों के सौंदर्य प्रसाधन और दवाएं बरामद

बीएसएफ ने एक और तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए लाखों रुपये मूल्य के सौंदर्य प्रसाधन और दवाएं जब्त की हैं. मंगलवार को सीमा चौकी गुनारमठ इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास 8-10 लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी. ये लोग कुछ सामान बांग्लादेश की ओर ले जाने ‌की कोशिश कर रहे थे.

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 8 लाख रुपये से अधिक के कॉस्मेटिक्स और दवाएं जब्त की हैं.
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 8 लाख रुपये से अधिक के कॉस्मेटिक्स और दवाएं जब्त की हैं.
Amit Kumar Sharma

बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो वे भाग निकले. इलाके की तलाशी लेने पर बीएसएफ के जवानों ने 15 बैग बरामद किये. इनमें सौंदर्य प्रसाधन (कॉस्मेटिक्स) और दवाएं रखीं थीं. इन सामानों की कीमत करीब 8,05,370 रुपये बतायी गयी है, जिन्हें कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें