1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mini bus burnt over howrah bridge in kolkata city of west bengal mtj

हावड़ा ब्रिज पर आग की लपटों में घिरी मिनी बस, मची अफरा-तफरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal News, Kolkata News, Howrah Bridge: हावड़ा ब्रिज पर अचानक आग की लपटों में घिर गयी मिनी बस.
West Bengal News, Kolkata News, Howrah Bridge: हावड़ा ब्रिज पर अचानक आग की लपटों में घिर गयी मिनी बस.
Vikash

कोलकाता (विकास) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की शान हावड़ा ब्रिज पर गुरुवार की शाम एक मिनी बस आग की लपटों में घिर गयी. देखते ही देखते हावड़ा ब्रिज पर अफरा-तफरी मच गयी. फायर ब्रिगेड के दो दमकल वाहनों ने पहुंचकर आग पर काबू किया. बताया जाता है कि कोलकाता और हावड़ा को जोड़ने के लिए हुगली नदी पर बने रवींद्र सेतु के बीचोबीच एक मिनी बस में अचानक आग लग गयी.

देखते ही देखते बस पूरी तरह से आग की लपटों में घिर गयी. गुरुवार शाम 5:15 बजे बस में जैसे ही आग की लपटें दिखीं, उसके सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. बाद में दमकल के दो वाहन पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. सूचना मिलते ही नॉर्थ पोर्ट थाना की पुलिस भी वहां पहुंची.

प्राथमिक जांच में पता चला कि हावड़ा से हरिनाभी रूट की एक मिनी बस शाम को हावड़ा से हरिनाभी जाने के लिए स्टैंड से निकली थी. अचानक 18 नंबर खंभे के पास इंजन से तेज धुआं निकलने लगा. इसे देख चालक ने बस को ब्रिज के किनारे लाकर रोक दिया. बस में सवार यात्रियों को तत्परता के साथ सुरक्षित बाहर निकाला गया.

जब तक बस का चालक दमकल विभाग को इसकी सूचना देता, तब तक इंजन से तेज आग की लपटें उठने लगीं. देखते ही देखते बस पूरी तरह से आगे के गोले में तब्दील हो गयी. काफी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. दमकलकर्मियों का कहना है कि प्राथमिक तौर पर इंजन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी.

नॉर्थ पोर्ट थाना की पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया है. आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए तकनीकी एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है. इस अग्निकांड के कारण कुछ देर तक वहां अफरा-तफरी की स्थिति रही. वाहनों का आवागमन रोक दिया गया. रात को करीब सात बजे स्थिति को सामान्य हुई और हावड़ा ब्रिज पर वाहनों का परिचालन फिर से शुरू हो गया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें