1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. messing with children health filling expired chocolates in new packets to supplyi in market mtj

बच्चों की सेहत से खिलवाड़, एक्सपायर्ड चॉकलेट को नये पैकेट में भरकर मार्केट में करते थे सप्लाई

प्रगति मैदान थाने की पुलिस पेट्रोलिंग टीम की नजर गुरुवार रात को धापा रोड पर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक पर पड़ी. उसी जगह पर एक गोदाम भी था, जहां से मजदूर निकल कर ट्रक से माल अनलोड कर उन्हें गोदाम में रख रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक्सपाइरी डेट बदलकर मार्केट में सप्लाई करते थे चॉकलेट
एक्सपाइरी डेट बदलकर मार्केट में सप्लाई करते थे चॉकलेट
Prabhat Khabar

कोलकाता: एक्सपायर्ड हो चुके चॉकलेट को नये पैकेट में डालकर एक्सपायरी डेट बढ़ाते हुए उन्हें मार्केट में सप्लाई करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घटना प्रगति मैदान थाना क्षेत्र स्थित धापा रोड की है. पुलिस ने इस घटना के बाद जांच जारी रहने तक गोदाम को सील कर दिया है. गिरफ्तार आरोपियों में गोदाम का मालिक पूर्वंकण चक्रवर्ती भी शामिल है. इस गिरोह के कब्जे से जब्त चॉकलेट की क्वालिटी की जांच के लिए उसे लैब भेजा गया है.

ऐसे हुआ पुलिस को संदेह

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रगति मैदान थाने की पुलिस पेट्रोलिंग टीम की नजर गुरुवार रात को धापा रोड पर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक पर पड़ी. उसी जगह पर एक गोदाम भी था, जहां से मजदूर निकल कर ट्रक से माल अनलोड कर उन्हें गोदाम में रख रहे थे. संदेह होने पर मजदूरों से पूछताछ की गयी, तो वे बिना सही जानकारी दिये वहां से चले गये. इसके बाद अनलोड किये जा रहे कार्टून में मौजूद माल की जांच करने पर उसमें विभिन्न वैराइटी के चॉकलेट होने की जानकारी मिली.

  • बंगाल में बच्चों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़

  • एक्सपायरी डेट बढ़ाने के साथ नये पैक में डालकर पुराने चॉकलेट को भेजते थे मार्केट में

  • प्रगति मैदान स्थित गोदाम में होती थी पैकिंग, गोदाम का मालिक व कर्मचारी गिरफ्तार

सभी कार्टून में थे एक्सपायर्ड चॉकलेट

पुलिस सूत्रों के मुताबिक चॉकलेट के पैकेटों को अच्छी तरह से देखने पर उनके होश उड़ गये. सभी चॉकलेट एक दो-महीने पहले नहीं, बल्कि दो से तीन वर्ष पहले ही एक्सपायर्ड हो चुके थे. इस कारण उन्हें खाना बेहद जोखिम भरा था. पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि इन चॉकलेट को कंपनी के डानकुनी स्थित गोदाम से धापा में डंप करने के लिए लाया गया था. यहां लाकर चोरी-छिपे इन चॉकलेट के पैकेट व एक्सपायरी डेट को बदल कर नयी एक्सपायरी डेट के साथ इनकी पैकिंग कर उन्हें दोबारा मार्केट में सप्लाई कर दिया जाता था.

जब्त चॉकलेट कितना खतरनाक? होगी जांच

डीसी (ईस्ट डिविजन) गौरव लाल ने बताया कि इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल हैं, इस बारे में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इधर जब्त चॉकलेट कितना हानिकारक हो सकता था, इसका पता लगाने के लिए इसके सैंपल को जांच के लिए भेजा जायेगा. इसकी रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें