1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamta banerjee declared compensation for those killed in post poll violence in bengal rjh

बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गये लोगों को मिलेगा दो लाख का मुआवजा, ममता बनर्जी का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamta Banerjee
Mamta Banerjee
Twitter

West Bengal News : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज ऐलान किया कि बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गये लोगों को बिना भेदभाव के दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि इलेक्शन कमीशन के अनुसार चुनाव बाद हुई हिंसा में 16 लोग मारे गये जिनमें से आधे टीएमसी के और आधे भाजपा के थे, एक व्यक्ति संयुक्त मोरचा का था.

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा के लोग पूरे प्रदेश में घूम रहे थे और लोगों को उकसा रहे थे. वे अपनी हार को स्वीकार करना ही नहीं चाह रहे थे.

नयी सरकार का गठन हुए 24 घंटे भी नहीं हुए और वे लेटर भेजने लगे अपने नेताओं को बुला लिया. दरअसल वे जनादेश को स्वीकार करना ही नहीं चाहते. मैं उनसे यह आग्रह करती हूं कि वे जनादेश को स्वीकार करें.

गौरतलब है कि बंगाल में चुनाव बाद जमकर हिंसा हुई. भाजपा का आरोप है कि टीएमसी के गुंडों ने भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पीटा. पांच मई को ममता बनर्जी ने नये मुख्यमंत्री की शपथ ली.

शपथ के बाद उन्होंने प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग की शुरुआत की और कई तरह की पांबदियां लगायीं जिनमें से एक लोकल ट्रेन का परिचालन बंद करना भी था. आज ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर किसान सम्मान निधि के लिए फंड की मांग की है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें