1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjee writes letter to pm narendra modi demands national holiday on birth anniversary of netaji subhash chandra bose mtj

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को राष्ट्रीय छुट्टी घोषित करने की रखी मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को राष्ट्रीय छुट्टी घोषित करने की रखी मांग.
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को राष्ट्रीय छुट्टी घोषित करने की रखी मांग.
Social Media

Mamata Banerjee, Narendra Modi, Netaji Subhash Chandra Bose: कोलकाता (अमर शक्ति प्रसाद) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को राष्ट्रीय छुट्टी घोषित करने की मांग की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 23 जनवरी को नेताजी की जयंती प्रत्येक वर्ष पूरे देश में मनायी जाती है. बंगाल सरकार ने इसके लिए छुट्टी की घोषणा की है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अब तक इसकी घोषणा नहीं हुई है.

उन्होंने कहा है कि 23 जनवरी, 2022 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जन्म दिवस मनाया जायेगा. नेताजी जैसे महान स्वतंत्रता सेनानी व राष्ट्रीय नायक के प्रति श्रद्धा अर्पित करने का इससे बेहतर तरीका कुछ और नहीं हो सकता. उन्होंने प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से इसमें हस्तक्षेप करने की अपील की है.

नेताजी की गुमशुदगी के राज से पर्दा उठायें

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि नेताजी की गुमशुदगी के जो भी रहस्य हैं, उन रहस्यों से जल्द से जल्द पर्दा हटना चाहिए. उन्होंने कहा कि नेताजी के साथ क्या हुआ, वह कैसे लापता हुए, देश व बंगाल की जनता को यह जानने का पूरा अधिकार है. पश्चिम बंगाल सरकार ने नेताजी से जुड़ी कई फाइलों को सार्वजनिक किया है, जिससे नेताजी के बारे में अहम जानकारियां मिली हैं.

ममता बनर्जी ने कहा है कि इससे पहले भी उन्होंने कई बार केंद्र सरकार से नेताजी की गुमशुदगी के रहस्य से पर्दा हटाने की अपील की. आज वह एक बार फिर प्रधानमंत्री से आग्रह करती हैं कि वह इस दिशा में आवश्यक कदम उठायें, जिससे देश की जनता को नेताजी के लापता होने के रहस्यों के बारे में जानकारी मिल सके.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें