1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjee shares good news for art lovers of west bengal says cinema halls to be opened berfore durga puja 2020 you will be able to watch cinema magic shows and much more coronavirus lockdownunlock 5 west bengal unlock mth

West Bengal Unlock: इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को चालू करने वाला पहला राज्य बनेगा पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कला प्रेमियों को दी खुशखबरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कला प्रेमियों के लिए दी खुशखबरी.
ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कला प्रेमियों के लिए दी खुशखबरी.
Prabhat Khabar

West Bengal Unlock: कोलकाता : पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ही सिनेमा हॉल एवं मनोरंजन के अन्य साधन खुल जायेंगे. इसमें ओपेन एयर थियेटर, म्युजिक शो, डांस शो और मैजिक शो शामिल हैं. इन सबका आनंद आप 1 अक्टूबर, 2020 से उठा सकेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनलॉक 5.0 की गाइडलाइंस जारी होने से पहले ही ट्वीट करके यह जानकारी दी है.

हालांकि, इस दौरान दर्शकों को कुछ शर्तों का भी पालन करना होगा. मसलन, सिनेमा घरों, ओपेन एयर थियेटर, म्युजिक शो, डांस शो या मैजिक शो में लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. उन्होंने कहा कि किसी भी शो में 50 से अधिक लोग एक साथ काम नहीं कर पायेंगे.

बंगाल की मुख्यमंत्री ने शनिवार देर रात ट्वीट करके कहा, ‘सामान्य स्थिति में लौटने के लिए जतरा, नाटक, ओपेन एयर थियेटर, सिनेमा घरों और सभी म्युजिकल, डांस रेसिटल और मैजिक शो को 50 या उससे कम प्रतिभागियों के साथ शुरू करने की अनुमति दी जायेगी.’ साथ ही उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर, 2020 से इन सब चीजों को खोलने के बाद लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों के साथ-साथ मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा कि इस दौरान लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जो भी प्रोटोकॉल तय किये गये हैं, उन सबका पालन सुनिश्चित करना होगा. ज्ञात हो कि 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद से राज्य ही नहीं देश भर के सभी सिनेमा हॉल बंद हैं. बंगाल में 1 अक्टूबर से मनोरंजन के इन साधनों की शुरुआत होने के बाद प्रदेश देश का पहला राज्य बन जायेगा, जिसने इंटरटेनमेंट की जगहों को खोला है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि देश में अब तक 59 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 94 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है. अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप हो जाने के बाद 8 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गयी. 1 सितंबर को अनलॉक 4.0 के तहत देश में कई गतिविधियां शुरू करने की अनुमति दी गयी. उम्मीद की जा रही है कि 30 सितंबर से पहले अनलॉक 5.0 की गाइडलाइंस आ जायेंगी और भी कुछ चीजें खोली जायेंगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें