1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjee on lakhimpur kheri violence is this ram rajya no this is killing rajya mtj

लखीमपुर खीरी हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी- क्या यही ‘राम राज्य’ है? नहीं, यह ‘किलिंग राज्य’ है

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी का लोकतंत्र में बिल्कुल भी विश्वास नहीं है. वे हर जगह निरंकुश शासन करना चाहते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीमपुर खीरी हिंसा पर ममता बनर्जी का सख्त बयान
लखीमपुर खीरी हिंसा पर ममता बनर्जी का सख्त बयान
Twitter

कोलकाता: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आंदोलनरत किसानों को कार से रौंदे जाने और उन पर हुई फायरिंग के बाद मचे बवाल में 8 लोगों की मौत पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee on Lakhimpur Kheri Violence) ने भी सोमवार को बयान दिया. उन्होंने इस घटना को दुखद और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया.

तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि इस घटना की निंदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जमकर लताड़ लगायी. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी का लोकतंत्र में बिल्कुल भी विश्वास नहीं है. वे हर जगह निरंकुश शासन करना चाहते हैं.

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी कभी भी विरोध को बर्दाश्त नहीं करती. ये लोग अपनी मर्जी से देश और सरकार चलाना चाहते हैं. ममता बनर्जी ने बीजेपी से पूछा कि क्या यही ‘राम राज्य’ है? सवाल पूछने के बाद ममता बनर्जी ने खुद ही जवाब भी दिया. उन्होंने कहा कि नहीं. यह राम राज्य नहीं है, यह ‘किलिंग राज्य’ है.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने ही अपनी कार से किसानों को रौंदा है. बाद में पिस्तौल से फायरिंग की. केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, पुलिस उन्हें वहां जाने से रोक रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें