1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. lpg price hike is extortion by pm narendra modi govt says mamata banerjee mtj

LPG Price Hike: ईंधन की कीमतें बढ़ाकर जनता का ‘उत्पीड़न’ कर रही नरेंद्र मोदी सरकार, केंद्र पर ममता का वार

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और अन्य जरूरी चीजों के दाम बढ़ाकर ‘महान भारतीय लूट’ (Great Indian Loot) कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गैस की कीमत में वृद्धि को ममता ने बताया महान भारतीय लूट
गैस की कीमत में वृद्धि को ममता ने बताया महान भारतीय लूट
Prabhat Khabar

कोलकाता: ईंधन की कीमतें बढ़ाये जाने पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर हमला बोला है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार ईंधन की कीमतों में नियमित रूप से इजाफा (LPG Price Hike) करके देश की जनता का ‘उत्पीड़न’ कर रही है.

केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी ने लगाये ये आरोप

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़त को लेकर ममता बनर्जी ने यह आरोप लगाया. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस (एलपीजी) और अन्य जरूरी चीजों के दाम बढ़ाकर ‘महान भारतीय लूट’ (Great Indian Loot) कर रही है.

महान भारतीय लूट कर रही भाजपा

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘केंद्र सरकार को भारत के लोगों का उत्पीड़न तुरंत बंद करना चाहिए. ईंधन, रसोई गैस और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बार-बार वृद्धि करके भाजपा वास्तव में एक महान भारतीय लूट (ग्रेट इंडियन लूट) कर रही है. देश के लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है.’

कोलकाता में 1,026 रुपये हुई रसोई गैस की कीमत

घरेलू रसोई गैस की कीमत में शनिवार को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गयी, जो पिछले दो महीनों में की गयी दूसरी वृद्धि है. इससे कोलकाता शहर में घरेलू रसोई गैस की कीमत बढ़कर 1,026 रुपये हो गयी है. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत स्थानीय करों के आधार पर अलग-अलग शहरों में अलग-अलग होती है.

मोदी सरकार की घोर आलोचक हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की घोर आलोचक हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जब लगातार वृद्धि हो रही थी, तब भी ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया था. ममता ने कहा था कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से सरकार अपना खजाना भर रही है और लोगों को राहत नहीं दे रही.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें