1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. lord ram is of all bjp has no copyright of him says trinamool congress leader sougata roy

भगवान राम सभी के हैं, भाजपा का उन पर ‘कॉपीराइट’ नहीं, बोले तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत राय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के समय पर तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत राय ने उठाया सवाल.
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के समय पर तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत राय ने उठाया सवाल.
Social Media

कोलकाता : अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की चुप्पी की आलोचनाओं के बीच पार्टी ने कहा कि भगवान राम सभी के हैं. भाजपा का भगवान श्रीराम पर कोई ‘कॉपीराइट’ नहीं है. भाजपा ने हाल में आरोप लगाया था कि जब भी राष्ट्रीय और सामाजिक हितों के मामले आते हैं तो पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी ‘हमेशा जान-बूझकर चुप्पी साध लेती है’.

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस से कहा था कि वह अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर अपना रुख स्पष्ट करे. टीएमसी के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा सांसद सौगत राय ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी को इस मामले पर कुछ भी टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार किया जा रहा है.

श्री राय ने कहा, ‘भगवान राम सभी के हैं. भगवान पर भाजपा का ‘कॉपीराइट’ नहीं है. भगवा पार्टी को भगवान राम का सांप्रदायीकरण करना बंद करना चाहिए.’ हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए समारोह का समय सही नहीं था.

दमदम से लोकसभा सांसद सौगत राय ने कहा, ‘राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार किया जा रहा है. इसलिए, यह सवाल कि हम इसका समर्थन करते हैं या नहीं, उठता ही नहीं. चूंकि देश महामारी की चपेट में है और अर्थव्यवस्था प्रभावित है. हमें लगता है कि समय सही नहीं था.’

टीएमसी सूत्रों के अनुसार, पार्टी इस ‘संवेदनशील मुद्दे’ पर बहुत सतर्क है और किसी भी टिप्पणी को भाजपा और विपक्षी दलों द्वारा संदर्भ से इतर पेश किया जा सकता है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को समुदायों के बीच एकता और भाईचारे की अपील की थी. उनकी यह अपील तब आयी थी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें