1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. lockdown extended till 31 july in this state of the country

कोरोना संकट के बीच ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bengal news : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
Bengal news : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
(फाइल फोटो).

Lockdown in Bengal : कोलकाता : पश्चिम बंगाल की ममता सरकार (Mamata government) ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि आगामी 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ा दी है. इस दौरान पहले की तरह जारी कुछ निश्चित छूट बरकरार रहेगी. इससे पहले राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने भी राज्य में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को आगामी 31 जुलाई तक बंद रखने की घोषणा कर चुके हैं.

राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़े की रोकथाम को लेकर ममता सरकार ने पूरे राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगामी 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ाने की घोषणा की है. साथ ही यह भी कहा है कि इस दौरान पहले से मिल रही विभिन्न क्षेत्रों में कुछ निश्चित छूट जारी रहेगी.

मालूम हो कि मंगलवार (23 जून, 2020) को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक तमोनाश घोष का निधन हो गया. 60 वर्षीय विधायक तमोनाश घोष कोरोना से संक्रमित थे. विधायक के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने शोक जताया है. तमोनाश घोष फाल्टा विधानसभा सीट से 3 बार विधायक रहे थे.

राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखें, तो आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार (23 जून, 2020) तक राज्य में 370 नये मामले आये थे. इस तरह से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,728 तक पहुंच गयी थी. वहीं, 11 लोगों की मौत के साथ राज्य में मृतकों की संख्या 580 पहुंच गयी.

दूसरी ओर, राज्य में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. मंगलवार (23 जून, 2020) तक राज्य में 531 लोगों ने कोरोना को मात दी. इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की 9,218 पहुंच गयी.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें