1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. leaders of greater market not found in bjps new committee 5 hindi speakers included in new committee

ग्रेटर मार्केट के नेताओं को भाजपा की नयी कमेटी में नहीं मिली जगह, नयी कमेटी में 5 हिंदी भाषियों को किया गया शामिल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
फाइल फोटो.

कोलकाता : कभी बड़ाबाजार की पार्टी माने जाने वाली भाजपा (BJP) में अब भाजपा राज्य कमेटी में एक भी बड़ाबाजार व बृहत्तर बड़ाबाजार (Greater market) का कोई नेता शामिल नहीं है. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष (Dilip ghosh) के बंगाल प्रदेश भाजपा की नयी कमेटी की घोषणा की है. 29 सदस्यों की कमेटी में 5 हिंदी भाषियों को शामिल किया है, हालांकि बृहत्तर बड़ा बाजार (Greater market) के किसी भी नेता को कमेटी में स्थान नहीं मिला है.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) से भाजपा (BJP) में शामिल हुए भाटपाड़ा के कदावर नेता व बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह व सचिव रितेश तिवारी को उपाध्यक्ष बनाया गया है, जबकि आरएसएस (RSS) से लंबे समय से जुड़े रहे महासचिव व हावड़ा के नेता संजय सिंह को फिर से महासचिव का पद दिया गया है. उसी तरह से कोषाध्यक्ष डॉ सावर धनानिया को कोषाध्यक्ष बनाये रखा गया है. हावड़ा के भाजपा नेता विवेक सोनकर को सचिव बनाया गया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि पिछली कमेटी में 4 हिंदी भाषी थे, लेकिन इस कमेटी में कुल 5 हिंदी भाषियों को प्रतिनिधित्व मिला है. सांसद अर्जुन सिंह का कहना है कि लोगों की योग्यता के अनुसार इस कमेटी में प्रतिनिधित्व दिया गया है. कमेटी के सभी सदस्य व भाजपा के कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

दूसरी ओर, भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि इस कमेटी में बड़ा बाजार व बृहत्तर बड़ाबाजार (Greater market) के किसी भी भाजपा नेता को स्थान नहीं दिया गया है. इसके पहले की कमेटी में पार्षद विजय ओझा सचिव थे, लेकिन इस कमेटी में उन्हें कोई स्थान नहीं मिली है.

उसी तरह से बड़ाबाजार इलाके से पार्षद व कभी कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) की उप मेयर रहीं मीना देवी पुरोहित भी पूर्व में भाजपा की राज्य कमेटी में रही थी, लेकिन वर्तमान कमेटी में वह भी नहीं हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि कभी बड़ाबाजार की पार्टी माने जाने वाली भाजपा में अब भाजपा राज्य कमेटी में एक भी बड़ाबाजार व बृहत्तर बड़ाबाजार का कोई नेता शामिल नहीं है.

इसके अलावा किसी मारवाड़ी समुदाय के नेता को भी कमेटी में प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है, जबकि कोलकाता नगर निगम का चुनाव प्रस्तावित है. दूसरी ओर, भाजपा की नवनिर्वाचित कमेटी के वरिष्ठ हिंदी भाषी नेता का कहना है कि कमेटी में जिन्हें भी शामिल किया गया है, वह उनके काम व योग्यता के अनुसार ही शामिल किया गया है. इसे इस रूप में नहीं देखना चाहिए कि किसी विशेष इलाके के लोगों को शामिल नहीं किया गया है.

यह कमेटी पूरे राज्य की कमेटी है और राज्य के हर हिस्से व इलाके को प्रतिनिधित्व देना संभव नहीं है, लेकिन पार्टी प्रत्येक कार्यकर्ता को उनकी योग्यता के अनुसार काम देगी. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी स्पष्ट कर चुके हैं कि सभी को उनकी योग्यता के अनुसार काम मिलेगा.

श्री घोष ने कहा कि फिलहाल पार्टी का लक्ष्य तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन से राज्य को मुक्त करना है. सभी को एकजुट होकर इसके लिए काम करना चाहिए, क्योंकि यह काम बिना सभी लोगों के समर्थन के संभव नहीं है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें