1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. kolkata fire cm mamta banerjee formed a committee to investigate fire in godown prt

Kolkata Fire:15 दमकल गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू, CM ममता बनर्जी ने जांच के लिए बनाई कमेटी

टेंगरा थाना अंतर्गत मेहर अली लेन स्थित चमड़े के एक कारखाना व गोदाम में लगी आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी कूलिंग प्रोसेस का काम चल रहा है. आग में जलकर पूरी फैक्ट्री खाक हो गई है. वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने टंगरा आग की घटना की जांच के लिए एक उच्च शक्ति समिति का गठन किया हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Fire in Kolkata Market
Fire in Kolkata Market
Twitter

टेंगरा थाना अंतर्गत मेहर अली लेन स्थित चमड़े के एक कारखाना व गोदाम में लगी आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी कूलिंग प्रोसेस का काम चल रहा है. आग में जलकर पूरी फैक्ट्री खाक हो गई है, फैक्ट्री की दीवारें पूरी तरह जल गई है, मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि दीवार कभी भी ढह सकती हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टंगरा आग की घटना की जांच के लिए एक उच्च शक्ति समिति का गठन किया हैं.

कारखाना व गोदाम में आग की घटना शनिवार शाम करीब 6:30 बजे की है, लेकिन आधी रात के बाद तक आग नहीं बुझी थी. 15 से अधिक दमकल इंजन आग बुझाने में लगे थे. तेज तपिश से गोदाम की बाउंड्री वॉल में दरारें पड़ गयी थीं. दमकलकर्मियों ने आशंका जतायी कि यदि बाउंड्री वॉल टूटी, तो आग आसपास में फैल सकती है. आग बुझाने के प्रयास में तीन दमकलकर्मी घायल हो गये, जिन्हें एनआरएस मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

कारखाने व गोदाम में रखे ज्वलनशील सामान की वजह से आग तेजी से फैलने लगी. घटनास्थल पर पुलिस के अधिकारियों के अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट ग्रुप (डीएमजी) की टीम भी पहुंची. इधर, दमकल मंत्री सुजीत बोस व डीजी (इमरजेंसी सर्विस) रणवीर कुमार भी मौके पर पहुंचे. कारखाने व गोदाम से सटीं इमारतों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

तंग इलाका होने की वजह से दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करते देखे गये. दमकल मंत्री सुजीत बोस ने स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि आग न फैले इसकी पूरी कोशिश की जा रही है. रेक्सीन की सामग्री अधिक होने की वजह से आग नियंत्रित करने में दिक्कत आ रही है. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि दमकलकर्मी देर से पहुंचे, इसलिए आग तेजी से फैली.

गेस्ट हाउस में लगी आग, एक की मौत: न्यू मार्केट थाना अंतर्गत फ्री स्कूल स्ट्रीट स्थित रहबर नामक गेस्ट हाउस में शनिवार तड़के भयावह आग लग गयी. इस घटना में बांग्लादेश की एक वृद्धा की मौत हो गयी, जबकि अन्य दो लोग घायल हो गये. अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें