1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. jp nadda coming to woo west bengal farmers amid agitation in delhi bjp will beg rice dal from villagers and farmers of 48 thousand villages mtj

दिल्ली में किसान आंदोलन के बीच 9 जनवरी को बर्दवान में जेपी नड्डा, भिक्षाटन के चावल-दाल से भोज करेगी भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Visit of JP Nadda: दिल्ली में किसान आंदोलन के बीच 9 जनवरी को बर्दवान में जेपी नड्डा, भिक्षाटन के चावल-दाल से भोज करेगी भाजपा.
West Bengal Visit of JP Nadda: दिल्ली में किसान आंदोलन के बीच 9 जनवरी को बर्दवान में जेपी नड्डा, भिक्षाटन के चावल-दाल से भोज करेगी भाजपा.

JP Nadda in Bengal: कोलकाता : दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा West Bengal के अन्नदाताओं को लुभाने शनिवार को बंगाल यात्रा पर पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह ‘एक मुट्ठी चाल’ (Ek Mutho Chal) अभियान की शुरुआत करेंगे. भिक्षाटन के एक मुट्ठी चावल-दाल से भाजपा गांवों में भोज करेगी.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने काफिले पर हुए हमले के करीब एक महीने बाद किसानों को लुभाने के लिए पार्टी की नयी मुहिम शुरू करने के उद्देश्य से पश्चिम बंगााल के पूर्वी बर्दवान जिले का दौरा करेंगे. पार्टी की यह मुहिम ऐसे समय में आरंभ की जा रही है, जब किसान नये कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

भगवा खेमे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भाजपा नेता एक दिन के अपने दौरे पर कटवा में एक रैली और बर्दवान शहर में एक रोड शो करेंगे, जिसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन होगा. नड्डा भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी खेमे के ‘किसान विरोधी’ आरोपों को कमजोर करने के लिए ‘एक मुट्ठी चावल’ अभियान शुरू करेंगे, जिसके तहत वे किसानों के घरों से चावल एकत्र करेंगे और उन्हें नये कानून के लाभ के बारे में बतायेंगे.

48 हजार गांवों में किसानों के घर से चावल एकत्र करेगी भाजपा

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘हमारे पार्टी अध्यक्ष के मुहिम शुरू करने के बाद, हमारे कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में किसानों के घरों में जाकर चावल एकत्र करेंगे और उन्हें नये कृषि कानूनों के बारे में बतायेंगे.’ नड्डा जी अपनी यात्रा में रैलियों को संबोधित करेंगे, एक किसान के आवास पर दोपहर का भोजन करेंगे और ग्राम सभा की बैठक करेंगे.’

बर्दवान की 25 में 19 सीट पर तृणमूल का कब्जा

बर्दवान जिला की 25 विधानसभा सीटों में से 19 पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है. जिले की 5 सीटों पर माकपा और एक सीट पर कांग्रेस काबिज है. इस जिले से 3 मंत्री हैं. आसनसोल उत्तर के तृणमूल विधायक मलय घटक, मंगलकोट के विधायक सिद्दीकुल्लाह चौधरी और पूर्वस्थली दक्षिण के विधायक स्वपन देवनाथ ममता बनर्जी की कैबिनेट में मंत्री हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें