1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. inhuman the body of a bjp worker has been waiting for post mortem for 16 days mamta sarkar playing court smj

अमानवीय : पोस्टमार्टम के इंतजार में 16 दिन से पड़ा है भाजपा कार्यकर्ता का शव, कोर्ट- कोर्ट खेल रही ममता सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बीजेपी कार्यकर्ता के शव का फिर से पोस्टमार्टम की मांग पर पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने दिया धरना.
Bengal news : बीजेपी कार्यकर्ता के शव का फिर से पोस्टमार्टम की मांग पर पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने दिया धरना.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पुलिस की प्रताड़ना के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता मदन गोराई के पार्थिव शरीर का फिर से पोस्टमार्टम किये जाने की मांग पर बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने मेयो रोड स्थित गांधी मूर्ति के समक्ष धरना दिया. धरना में प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु एवं प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल सहित अन्य शामिल हुए. धरना में मृत भाजपा कार्यकर्ता मदन घोराई की पत्नी एवं बच्चे भी शामिल हुए. उनके परिजनों ने उनकी मौत की सीबीआइ जांच की मांग की है.

सुश्री पॉल ने आरोप लगाया कि 26 सितंबर, 2020 को मदन घोराई को पुलिस बुलाकर ले गयी तथा पुलिस हिरासत में पुलिस ने उन्हें प्रताड़ित किया. इससे उनकी मौत हो गयी. मृतक का पोस्टमार्टम किया गया था, लेकिन उनके परिवार के सदस्यों ने चुनौती दी और कलकत्ता हाईकोर्ट की एकल पीठ में मामला दायर किया.

एकल पीठ ने पक्ष में राय दी, लेकिन राज्य सरकार ने खंडपीठ में इसकी चुनौती दी. विगत 16 दिनों से भाजपा कार्यकर्ता का शव आरजीकर अस्पताल में पड़ा हुआ है, लेकिन राज्य सरकार दूसरे पोस्टमार्टम का आदेश नहीं दे रही है. अदालत के आदेश की अवमानना कर रही है.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अब खुद ही जज बन गयी है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी भाजपा कार्यकर्ता के शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है. यह बहुत ही शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हाथरस की घटना के खिलाफ आवाज उठाती हैं, लेकिन इस मामले में चुप हैं.

सुश्री पॉल ने कहा कि अदालती आदेश के बावजूद दूसरी बार शव का पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. उन्होंने पूरे मामले की सीबीआइ जांच कराने और अविलंब शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम कराने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें