1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. indian railways indian railway service indian railway news the state has no objection to the running of local trains and metro the lockdown extended till 20 september in bengal sam

Indian Railways, Indian Railway Service, Indian Railway News : लोकल ट्रेन और मेट्रो चलने पर राज्य को आपत्ति नहीं, बंगाल में 20 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल में लॉकडाउन तिथि बढ़ाने की जानकारी देती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
Bengal news : बंगाल में लॉकडाउन तिथि बढ़ाने की जानकारी देती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
सोशल मीडिया.

Indian Railways, Lockdown in Bengal : कोलकाता : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने स्पष्ट किया है कि अनलॉक (Unlock) के नये चरण में यदि केंद्र सरकार मेट्रो और लोकल ट्रेन चलाना चाहती है, तो इसके लिए राज्य सरकार को आपत्ति नहीं है. मेट्रो यदि चलाया जाता है, तो सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करके चलाया जाये. लोकल ट्रेन चलाने का फैसला होता है, तो सब एक साथ न करके, एक- चौथाई ट्रेनों को चलाया जा सकता है. इसके लिए रेल प्रबंधन को राज्य सरकार के साथ बात करनी होगी.

राज्य सचिवालय, नबान्न में संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में लॉकडाउन आगामी 20 सितंबर तक जारी रहेगा. लॉकडाउन के भविष्य के संबंध में 17 सितंबर के बाद फैसला लिया जायेगा. तब तक सभी स्कूल- कॉलेज बंद रहेंगे.

3 दिन संपूर्ण लॉकडाउन

मुख्यमंत्री ने सितंबर महीने में उन 3 दिनों की घोषणा की, जिस दिन राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि 7 सितंबर के अलावा 11 और 12 सितंबर को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. पूर्व में यह विचार किया गया था कि 3 और 4 सितंबर को लॉकडाउन किया जाये. हालांकि, JEE और NEET परीक्षाओं को देखते हुए यह नहीं किया गया.

हफ्ते में 3 दिन उड़ेंगे विमान

ममता बनर्जी का कहना था कि यदि उनके प्रतिवाद के बावजूद केंद्र सरकार जबरन परीक्षाओं को कराती है, तो संपूर्ण लॉकडाउन होने से विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो जायेगी. मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि जिन 6 शहरों, मुंबई, दिल्ली, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए फ्लाइट बंद थी, अब वह 1 सितंबर से हफ्ते में 3 दिन कोलकाता के लिए फ्लाइट चला सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें