1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. heavy fire in tapasia colony more than 70 huts burnt fire minister including cm mamta took stock smj

तपसिया बस्ती में लगी भीषण आग, 70 से ज्यादा झोपड़ियां जली, सीएम ममता सहित दमकल मंत्री ने लिया जायजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोलकाता के तपसिया बस्ती के मजदूर पाढ़ा में लगी भीषण आग को बुझाते दमकल कर्मी.
Bengal news : कोलकाता के तपसिया बस्ती के मजदूर पाढ़ा में लगी भीषण आग को बुझाते दमकल कर्मी.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : कोलकाता के ईएम बाइपास स्थित तपसिया बस्ती के मजदूर पाढ़ा में मंगलवार (10 नवंबर, 2020) को भीषण आग लगने से इलाके में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. आग दोपहर 3.30 बजे के करीब लगी थी. खबर पाकर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग की खबर पाकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee), दमकल मंत्री सुजीत बोस (Fire Minister Sujit Bose) एवं दमकल विभाग के डीजी जगमोहन (DG Jagmohan of Fire Department) भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान दमकल के रोबोट इंजन को भी आग बुझाने में लगाया गया.

घटना की खबर मिलते ही तिलजला, तपसिया एवं प्रगति मैदान थाने की पुलिस वहां पहुंची और लोगों को वहां से दूर सुरक्षित स्थान पर हटाने में जुट गयी. इधर, आग की खबर पाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ दमकल मंत्री सुजीत बोस एवं दमकल विभाग के डीजी जगमोहन भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

इस दौरान लोगों ने बताया कि घनी आबादी वाले इस बस्ती में सैकड़ों झोपड़ियों में 1000 से ज्यादा लोग रहते हैं. दोपहर को अचानक एक केमिकल गोदाम के अंदर से आग की लपटें निकलकर धीरे-धीरे आसपास बस्ती की झोपड़ियों में पहुंची और देखते ही देखते झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया.

इधर, दमकल मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि आग लगने की खबर मिलते ही दमकलकर्मियों ने फौरन घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को काबू पाने की कोशिश में जुट गये. बुधवार को फॉरेंसिक विभाग की टीम घटनास्थल का दौरा कर आग सबसे पहले कहां एवं किस कारण से आग लगी, इसका पता लगायेगी.

करीब 15 दमकल की गाड़ियों 3 घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. कुछ जगहों पर राख में छिपे चिंगारी में पानी डालकर पूरी तरह से स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की गयी. इस आग में 70 से ज्यादा झोपड़ियों में रहनेवाले 500 से अधिक लोग बेघर हो गये. प्रशासन की तरफ से मदद की हरसंभव कोशिश की जा रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें