1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. gold worth rs 275 crore is smuggled through west bengal and sikkim

पश्चिम बंगाल में धड़ल्ले से हो रही है सोने की तस्करी, बंगाल-सिक्किम में 275 करोड़ का सोना जब्त

By Mithilesh Jha
Updated Date
Image For Representation Only.
Image For Representation Only.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल और सिक्किम के रास्ते सोने की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है. हर साल इन दोनों राज्यों से कम के कम 275 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी होती है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाया गया 2.5 करोड़ रुपये मूल्य का सोना जब्त करते हुए इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है.

बयान के मुताबिक, DRI को सूचना मिली थी कि बांग्लादेश सीमा से तस्करी कर सोना भारत लाया गया है. पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले की सीमा की जरिये लाये गये इस सोने को मंगलवार को दो लोग उत्तर दिनाजपुर के दालखोला ले जाने वाले हैं.

सूचना पर कार्रवाई करते हुए DRI अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर बिधाननगर के पास दो लोगों को रोका. राजस्व खुफिया निदेशालय ने कहा है कि दोनों व्यक्तियों ने कहा कि वे दिनहाटा से आ रहे थे. उन्होंने स्वीकार किया कि वे सोने की तस्करी कर रहे हैं. उन्होंने सोने को अपनी कमर पर कपड़े की बेल्ट से सुरक्षित तरीके से बांध रखा था.

DRI ने कहा है कि पकड़े गये दो लोगों की तलाशी में 5.83 किलोग्राम वजन के कुल 50 सोने के बिस्कुट बरामद हुए, जिनका बाजार मूल्य लगभग 2.53 करोड़ रुपये है. चालू वित्त वर्ष में पश्चिम बंगाल और सिक्किम क्षेत्र में DRI द्वारा लगभग 275 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें