1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. gold businessman murdered in kolkata one and half kg gold and cash missing mtj

Gold Businessman Murder: कोलकाता में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, डेढ़ किलो सोना व नकदी की लूट

उनके हाथ-पैर बंधे हुए थे. गद्दी से डेढ़ किलो सोना व नकदी गायब बतायी जा रही है. पोस्ता थाने की पुलिस और लालाबाजार की होमिसाइड शाखा की टीम जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold Businessman Murder की गुत्थी सुलझाने में जुटी है पुलिस
Gold Businessman Murder की गुत्थी सुलझाने में जुटी है पुलिस
Prabhat Khabar

Gold Businessman Murder News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ऐसा लगता है कि अपराधी बेखौफ हो गये हैं. दिनदहाड़े व्यवसायियों की हत्या (Gold Businessman Murder) हो रही है. बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनावों के दौरान कोलकाता के सबसे व्यस्त बाजारों में शामिल बड़ाबाजार में एक व्यवसायी का शव उसकी गद्दी में बरामद हुआ है. वह सोना-चांदी (Gold-Silver) का कारोबार करता था.

डेढ़ किलो सोना और नकदी गायब

बड़ाबाजार के पोस्ता इलाके के शिवतला स्ट्रीट स्थित एक इमारत की गद्दी से रविवार को स्वर्ण व्यवसायी दिलीप कुमार गुप्ता (61) का शव बरामद हुआ. उनके हाथ-पैर बंधे हुए थे. गद्दी से डेढ़ किलो सोना व नकदी गायब बतायी जा रही है. पोस्ता थाने की पुलिस और लालाबाजार की होमिसाइड शाखा की टीम जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

बेंगलुरु में ग्रेनाइट का कारोबार हो गया था ठप

जानकारी के अनुसार, इमारत के प्रथम तल पर दिलीप गुप्ता के दामाद विजय गुप्ता के स्वर्ण व्यवसाय की गद्दी है. दिलीप की बेंगलुरु में ग्रेनाइट फैक्टरी थी. कोरोना काल में फैक्ट्री बंद हो गयी, तो उसके बाद वह कोलकाता आ गये. कोलकाता में आनेके बाद दिलीप अपने दामाद के साथ व्यवसाय संभाल रहे थे.

व्यवसाय के सिलसिले में आये थे गद्दी

रविवार दोपहर को व्यवसाय के सिलसिले में ही वह गद्दी में आये थे. पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि शाम में इलाके का एक व्यक्ति जब वहां पहुंचा, तो दिलीप को अचेत हालत में पड़ा देखा. गमछे की मदद से गला दबाकर दिलीप की हत्या की गयी थी. दिलीप अलीपुर के रहने वाले थे.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले

सूचना मिलने के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. फुटेज को देखने के बाद पुलिस का अनुमान है कि तीन बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने की कवायद में जुट गयी है. मृतक के परिवार के सदस्यों के साथ-साथ उनकी गद्दी में काम करनेवाले कर्मचारियों से भी पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें