1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. five arrested for ipl betting in eden gardens all accused from darbhanga mtj

इडेन गार्डेंस में IPL मैच की बेटिंग करते पांच गिरफ्तार, सभी आरोपी दरभंगा के

वे मैदान में बैठकर खेल की प्रत्येक गेंद व ओवर की जानकारी अपनी दूसरी टीम, जो न्यू मार्केट में एक गेस्ट हाउस में मौजूद थी, उसे बताते थे. दूसरी टीम गेस्ट हाउस में बैठकर मोबाइल ऐप के जरिये बेटिंग का धंधा करते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेटिंग करने वालों के पास से 7 मोबाइल फोन जब्त
बेटिंग करने वालों के पास से 7 मोबाइल फोन जब्त
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के इडेन गार्डेंस में बुधवार शाम लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जा रहे आइपीएल के एलिमिनेटर मैच के दौरान मैदान में बैठकर बेटिंग करने के आरोप में लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) की टीम ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया. पकड़े गये आरोपियों के नाम सुनील कुमार (23), अनिकेत कुमार (22) और ओबाडा खलील (29) बताये गये हैं.

तीनों से पूछताछ के बाद इस गिरोह के दो और सदस्य अमर कुमार महतो (25) और अजय कुमार (24) को मध्य कोलकाता के न्यू मार्केट इलाके में एक गेस्ट हाउस से दबोचा गया. इनके पास से कुल सात मोबाइल फोन जब्त किये गये हैं. गुरुवार को पांचों आरोपियों को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर सभी को एक जून तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया.

  • लालबाजार की एआरएस टीम ने मैदान से गिरोह के तीन सदस्यों को दबोचा

  • पूछताछ के बाद न्यू मार्केट इलाके में एक होटल से दो और गिरफ्तार

  • गिरफ्तार आरोपियों के पास से सात मोबाइल व राउटर जब्त

दरभंगा जिले के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं आरोपी

प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि सभी युवक बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं. इनमें सुनील, अमर, अजय और अनिकेत कुमार दरभंगा जिले के लहरिया सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत बकरगंज के निवासी हैं, जबकि ओबाडा खलील बहादुरगंज इलाके का रहने वाला है.

ऐसे हुआ खुलासा

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि इडेन गार्डेंस मैदान में सुरक्षा के लिए तैनात लालबाजार की एआरएस टीम ने ‘एफ ब्लॉक’ में दर्शकों के बीच बैठे तीन युवकों को देखा, जिनकी हरकतें संदेहास्पद प्रतीत हो रही थीं. तीनों को पकड़कर लालबाजार लाया गया.

उनसे पूछताछ करने पर पता चला कि वे मैदान में बैठकर खेल की प्रत्येक गेंद व ओवर की जानकारी अपनी दूसरी टीम, जो न्यू मार्केट में एक गेस्ट हाउस में मौजूद थी, उसे बताते थे. दूसरी टीम गेस्ट हाउस में बैठकर मोबाइल ऐप के जरिये बेटिंग का धंधा करते थे. युवकों ने बताया कि मूलत: मैदान में होने वाले खेल का टीवी पर लाइव प्रसारण करीब पांच से 10 सेकेंड के बाद होता है.

यह गिरोह इसी का फायदा उठाकर तुरंत प्रत्येक गेंद की अपडेट जानकारी होटल में बैठे गिरोह के सदस्यों को बताते थे, जिस आधार पर बेटिंग का सौदा तय होता था. इस तरह से यह गिरोह प्रत्येक मैच में मोटी रकम कमा रहा था. आइपीएल का मैच जिन-जिन स्टेडियम में खेला जाता था, वहां गिरोह पहुंचकर यह धंधा चला रहा था. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें