1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. fire crackers will not burst in west bengal this time on kali puja and diwali mtj

कालीपूजा और दिवाली के दिन इस बार बंगाल में नहीं फूटेंगे पटाखे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Diwali 2020, Fire Crackers, Kali Puja, West Bengal: कालीपूजा और दिवाली के दिन इस बार बंगाल में नहीं फूटेंगे पटाखे.
Diwali 2020, Fire Crackers, Kali Puja, West Bengal: कालीपूजा और दिवाली के दिन इस बार बंगाल में नहीं फूटेंगे पटाखे.
Social Media

Diwali 2020, Fire Crackers, Kali Puja, West Bengal: कोलकाता : कालीपूजा और दिवाली के दिन इस बार पश्चिम बंगाल में पटाखे नहीं फूटेंगे. राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने दीपावली और काली पूजा के दिन पटाखे छोड़ने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि पटाखे फोड़ने की अनुमति नहीं दी जायेगी, ताकि वायु प्रदूषण को बढ़ने से रोका जा सके.

राज्य के मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय ने कहा यह कोविड-19 रोगियों के लिए खतरनाक हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘सभी के सहयोग से, हम बिना पटाखों के काली पूजा और दिवाली मनाना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि मां काली की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं दी जायेगी.

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से मंगलवार को 56 और मरीजों की मौत हो गयी, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 7,013 पर पहुंच गयी. वहीं राज्य में 4,058 मरीज ठीक हुए, जिससे राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,133 हो गयी.

स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि इसी अवधि में 3,981 नये मामले सामने आने के साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,85,589 तक पहुंच गयी. बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में अब 35,444 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 44,176 नमूनों की जांच की गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें