1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. farmer train from tarkeshwar of west bengal to dimapur of nagaland kisan rail news mtj

बंगाल के तारकेश्वर से नगालैंड के दीमापुर तक चलेगी किसान रेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल के तारकेश्वर से नगालैंड के दीमापुर तक चलेगी किसान रेल.
बंगाल के तारकेश्वर से नगालैंड के दीमापुर तक चलेगी किसान रेल.
Representational Pic

हावड़ा : भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के हित में अनेकों कार्य किये हैं. किसानों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 100 किसान ट्रेन शुरू की है. बहुत जल्द रेल मंत्रालय बंगाल के सब्जी का कटोरा कहे जाने वाले हुगली जिला के तारकेश्वर स्टेशन से दीमापुर स्टेशन तक के लिए किसान ट्रेन चलाने जा रहा है.

देश के अन्य राज्यों में चल रही किसान ट्रेन में किसान 50 प्रतिशत छूट के साथ अपनी फसलों को भेजने के लिए बुकिंग कर रहे हैं. अब किसान देश की किसी भी मंडी के लिए अपनी फसल को इस ट्रेन से भेज सकेंगे. सही अर्थों में आने वाले दिनों में यह ट्रेन किसानों की समृद्धि का प्रतीक बनेगी.

उक्त बातें हावड़ा के सांकराइल विधानसभा क्षेत्र के मानिकपुर इलाके में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष महादेव सरकार ने कहीं.

भाजपा के जिला (सदर) अध्यक्ष सुरोजित साहा ने कहा कि किसानों के लिए हमारी सरकार ने काफी काम किये हैं. कृषि बिल किसानों को उनका हक दियायेगी. किसान अब तय कर सकेगा कि वह अपनी फसल किसे और कहां बेचना चहता है.

इस दौरान जिला महासचिव विनय अग्रवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ही किसान रेल जैसी महत्वाकांक्षी परियोजना के बारे में सोच सकती है. यह परियोजना किसानों की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में सहायक सिद्ध होगी.

किसान मोर्चा के हावड़ा जिला (सदर) के अध्यक्ष पलाश पान ने कहा कि केंद्र सरकार कृषकों की बेहतरी के लिए कई योजनाएं लायी, लेकिन राज्य सरकार ने उनमें से एक को भी राज्य के किसानों तक नहीं पहुंचने दिया. राज्य के किसानों से आग्रह है कि इस चुनाव में वह इसका जवाब अपने वोट से दें.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें