1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. factionalism is not stopping in bengal bjp now dispute over executive sam

बंगाल भाजपा में थम नहीं रही है गुटबाजी, अब कार्यकारिणी पर उठा विवाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : भाजपा के महासचिव एवं प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष.
Bengal news : भाजपा के महासचिव एवं प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष.
फाइल फोटो.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : बंगाल भाजपा (Bengal BJP) में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. अब प्रदेश भाजपा की नवगठित कार्यकारिणी में सदस्यों को शामिल किये जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है. नवगठित कार्यकारिणी में भाजपा के कई नेताओं के शामिल नहीं किये जाने पर केंद्रीय नेतृत्व में शिकायत की गयी है तथा केंद्रीय नेतृत्व ने इस पर नाराजगी जतायी है और शीघ्र ही कार्यकारिणी में कुछ और सदस्यों को शामिल किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) दोबारा अध्यक्ष बनने के बाद नयी कार्यकारिणी के सदस्यों के नामों की घोषणा की थी, लेकिन उस पर पार्टी नेताओं में असंतोष है. इस असंतोष के मद्देनजर गुरुवार को कार्यकारिणी की पहली बैठक के बाद बैशाखी बंद्योपाध्याय, राकेश सिंह, शिशिर बाजौरिया सहित कई नेताओं को शामिल किया गया.

प्रदेश भाजपा के सूत्रों के अनुसार, इस मुद्दे पर भाजपा के महासचिव एवं प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष से बातचीत भी की है. सूत्रों का कहना है कि इस बाबत दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से शिकायत भी की गयी है कि मनमाने ढंग से और बिना विचार-विमर्श के कार्यकारिणी में कुछ नेताओं को शामिल कर लिया गया, जबकि योग्य नेताओं को शामिल नहीं किया गया है.

वरिष्ठ नेता का कहना है कि नवगठित कार्यकारिणी में और भी लगभग 3 दर्जन नेताओं के शामिल किये जाने की संभावना है और नयी सूची शीघ्र ही जारी कर दी जायेगी. उल्लेखनीय है कि इसके पहले प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष सौमित्र खान द्वारा घोषित जिलाध्यक्षों एवं पदाधिकारियों की सूची को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था तथा विवाद का अभी तक समाधान नहीं हुआ है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें