1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. factionalism in north kolkata bjp came out in front disgruntled workers demonstrated on demand to remove shivaji singh sam

उत्तर कोलकाता बीजेपी में गुटबाजी खुल कर आयी सामने, शिवाजी सिंह राय को हटाने की मांग पर असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा में पुराने कार्यकर्ताओं एवं अन्य पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओं के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के खिलाफ प्रदेश बीजेपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करते पार्टी कार्यकर्ता.
Bengal news : बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के खिलाफ प्रदेश बीजेपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करते पार्टी कार्यकर्ता.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा (BJP) में पुराने कार्यकर्ताओं एवं अन्य पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओं के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश युवा मोर्चा (State Yuva Morcha) की कमेटी की घोषणा के बाद शुरू हुआ विवाद अभी थमा भी नहीं था. उत्तर कोलकाता भाजपा जिला कमेटी में गुटबाजी खुल कर सामने आ गयी है.

बुधवार को उत्तर कोलकाता (North Kolkata) के भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) ने वर्तमान उत्तर कोलकाता के जिलाध्यक्ष शिवाजी सिंह राय को हटाने की मांग पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदर्शन किया. सैंकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों में उत्तर कोलकाता भाजपा के पूर्व महासचिव संजय मंडल ने बताया कि वर्तमान अध्यक्ष ने नयी जिला कमेटी के गठन की घोषणा की है, लेकिन इसमें बड़ी संख्या में पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं को शामिल नहीं किया है. इसमें ज्यादातर उनलोगों को रखा गया है, जो तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और कांग्रेस (Congress) से भाजपा में आये हैं.

उन्होंने कहा कि वर्तमान अध्यक्ष का उद्देश्य भाजपा को मजबूत करना नहीं, वरन कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस को मजबूत करना है. प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह से मुलाकात की. श्री सिंह ने प्रदर्शनाकरियों की मांग पर विचार करने का आश्वासन देते हुए कहा कि वे राज्य नेतृत्व से इस बाबत चर्चा करेंगे.

श्री मंडल ने कहा कि उनलोगों ने राज्य नेतृत्व को 2 दिनों का समय दिया है. यदि 2 दिनों के अंदर कोई फैसला नहीं होता है, तो वे लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे. श्री मंडल के साथ-साथ प्रदर्शनकारियों में दिलीप राम, अजय वाजपेयी, पूर्णिमा चक्रवर्ती, सुदीप राय, मुन्ना गोस्वामी, लक्ष्मीनारायण ओझा सहित अन्य शामिल थे.

प्रदर्शन के संबंध में पूछे जाने पर उत्तर कोलकाता जिलाध्यक्ष शिवाजी सिंह राय ने कहा कि कोई उनके पास कुछ भी शिकायत लेकर नहीं आया है. सुनने में आया है कि प्रदेश कार्यालय के समक्ष कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया. वह इस संबंध में कुछ नहीं कह पायेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें