1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. facebook post of lakshmi ratan shukla what is the meaning of facebook post of minister laxmi ratan shukla who resigned from mamata banerjee cabinet before west bengal election 2021 mtj

ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस फेसबुक पोस्ट के क्या हैं मायने

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल चुनाव से पहले ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस फेसबुक पोस्ट के क्या हैं मायने.
बंगाल चुनाव से पहले ममता कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस फेसबुक पोस्ट के क्या हैं मायने.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले ममता बनर्जी की कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने फेसबुक पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के साथ एक पेंटिंग शेयर की है. इसके साथ उन्होंने जो पोस्ट लिखा है, उसके लोग मायने तलाश रहे हैं.

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने सौरभ गांगुली के साथ उनकी एक पेंटिंग पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘A true leader/captain not only plays, but also makes his team play. Thank you for this lovely painting my friend.’ अर्थात् एक सच्चा लीडर न केवल खेलता है, बल्कि अपनी टीम के सदस्यों को भी खेलने में मदद करता है. इस प्यारी सी पेंटिंग के लिए धन्यवाद मेरे दोस्त.’

पश्चिम बंगाल में चल रही दलबदल की राजनीति के बीच इस पोस्ट को लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस्तीफा और सौरभ गांगुली की राज्यपाल जगदीप धनखड़ और फिर दिल्ली में अमित शाह की मुलाकात से भी जोड़कर देखा जा रहा है. लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंगलवार को अचानक खेल मंत्री के पद से और तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी में कहा था कि वह राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं. क्रिकेट को वक्त देना चाहते हैं. इसलिए मंत्री और तृणमूल की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. हालांकि, उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है. कहा है कि वह विधायक के रूप में 5 साल का कार्यकाल पूरा करेंगे.

हालांकि, पार्टी की कार्यशैली को लेकर उनके मन में रोष है. बताया जा रहा है कि साढ़े 4 साल तक वह मंत्री रहे, लेकिन कभी उनके पास एक फाइल नहीं आयी. अरुप रॉय को हटाकर जब उन्हें हावड़ा जिला का अध्यक्ष बनाया गया, तो उनकी कमेटी को मंजूरी नहीं दी गयी. हालांकि, सौगत रॉय ने कहा है कि लक्ष्मी रतन ने कभी नहीं बताया कि उसे काम करने में दिक्कत हो रही है.

A true leader/captain not only plays, but also makes his team play🇮🇳🏏🙏 Thank you for this lovely painting my friend 🤝😊

Posted by Laxmi Ratan Shukla on Wednesday, January 6, 2021

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें