1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. evm changed bjp leader suvendu adhikari on bengal bypoll results mtj

उपचुनाव के नतीजों पर शुभेंदु अधिकारी का गंभीर आरोप, कहा- बदल दी गयीं इवीएम

एक राजनीतिक दल को 100 में से 86.87 फीसदी वोट मिल गये. वोट की सभी मशीनें बदल दी गयी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उपचुनावों के परिणाम पर शुभेंदु ने उठाये सवाल
उपचुनावों के परिणाम पर शुभेंदु ने उठाये सवाल
File Photo

कोलकाता: विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा की हार पर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने विस्फोटक आरोप लगाये हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि उपचुनाव की इवीएम को बदल दिया गया. किसी का नाम लिये बगैर श्री अधिकारी ने सत्तापक्ष पर ‍ही आरोप लगाये हैं.

उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल को 100 में से 86.87 फीसदी वोट मिल गये. वोट की सभी मशीनें बदल दी गयी हैं. रविवार को आइसीसीआर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल श्री अधिकारी ने कहा कि उपचुनाव में इवीएम बदल दी गयीं. सभी स्थानों पर ऐसा ही हुआ. इस संबंध में हम कदम उठा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि गोसाबा विधानसभा केंद्र की मतगणना बेहला पूर्व में हुई. उन्होंने कहा कि इस बाबत स्थानीय नेता-कार्यकर्ताओं से उन्हें शिकायतें मिली हैं. श्री अधिकारी का कहना था कि कैसे एक दल को 86-87 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

शांतिपुर कॉलेज के बूथ पर तृणमूल को 478 और भाजपा को महज आठ वोट मिले हैं. उस बूथ में वार्ड प्रेसिडेंट, शक्तिकेंद्र प्रमुख सहित भाजपा के 20 कार्यकर्ता हैं. उनके घरों के वोट ही 92 हैं. इसका मतलब क्या उनके घर के लोगों ने वोट नहीं दिया? लोकतंत्र के लिए यह 86-87 फीसदी वोट घातक है.

हार छिपाने के लिए भाजपा नेता दे रहे बेतुके बयान : तृणमूल

श्री अधिकारी के आरोपों के संबंध में तृणमूल राज्य सचिव व तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि श्री अधिकारी का मानसिक संतुलन गड़बड़ा गया है. उपचुनाव केंद्रीय बलों की देखरेख में निर्वाचन आयोग ने कराया है. अपनी हार को छिपाने के लिए वह ऐसे बेतुके बयान दे रहे हैं. उनके आरोप हास्यास्पद हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें