1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. election commission of india to visit bengal next week west bengal assembly election 2021 may be conducted in april know all detatils about election preparations mtj

West Bengal Election 2021 Date: अगले सप्ताह आयेगा चुनाव आयोग का फुल बेंच, अप्रैल में संपन्न हो सकते हैं बंगाल चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021 Date: अगले सप्ताह आयेगा चुनाव आयोग का फुल बेंच, अप्रैल में संपन्न हो सकते हैं बंगाल चुनाव.
West Bengal Election 2021 Date: अगले सप्ताह आयेगा चुनाव आयोग का फुल बेंच, अप्रैल में संपन्न हो सकते हैं बंगाल चुनाव.
File Photo

कोलकाता : उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन की बंगाल यात्रा के एक सप्ताह बाद बुधवार (19 जनवरी, 2021) को मुख्य निर्वाचन आयुक्त की अगुवाई में चुनाव आयोग का फुल बेंच कोलकाता पहुंचेगा. तीन दिन की अपनी यात्रा के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और उनकी टीम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक करेगी.

चुनाव आयोग के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि चुनाव आयोग का दल बुधवार को कोलकाता पहुंचेगा. इसके बाद बैठकों का दौर शुरू होगा. गुरुवार को सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव समेत तमाम वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. शुक्रवार को दिल्ली लौटने से पहले चुनाव आयोग संवाददाताओं को भी संबोधित करेंगे.

अप्रैल में हो सकते हैं बंगाल के विधानसभा चुनाव

इससे पहले, उप निर्वाचन आयुक्त ने अपने दो दिन के दौरे के बाद लौटने से पहले बंगाल की कानून-व्यवस्था पर चिंता जतायी. बुधवार को कोलकाता पहुंचे उप निर्वाचन आयुक्त श्री जैन ने दो-दो बार प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बीच ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अप्रैल में ही बंगाल के चुनाव निबटाये जा सकते हैं. इसकी कोशिश अभी से शुरू कर दी गयी है.

केंद्रीय बलों की संख्या बढ़ेगी, बूथ भी बढ़ेंगे

सूत्र बता रहे हैं कि इस बार विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा में केंद्रीय बलों की तैनाती पहले से ज्यादा की जायेगी. इतना ही नहीं, कोरोना संक्रमण को देखते हुए बूथ की संख्या भी 25 फीसदी तक बढ़ सकती है. चुनाव आयोग ने सभी जिलों से कह दिया है कि इस बार बूथ की संख्या बढ़ायी जायेगी. इसलिए उसी के अनुरूप अपनी तैयारी करें.

बुधवार को उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन की पहले दौर की बैठक में विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त मौजूद थे. दूसरे दौर की बैठक में सिर्फ जिलाधिकारियों के साथ श्री जैन ने बातचती की. सूत्रों ने बताया कि श्री जैन ने स्पष्ट कर दिया है कि मतदान कार्य से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों के किसी गलत काम में लिप्त पाये जाने पर उन्हें तत्काल काम से अलग कर दिया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें