1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. ek mutthi chawal new experiment of bjp in west bengal chunav 2021 mtj

एक मुट्ठी चावल : पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा का नया प्रयोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक मुट्ठी चावल : पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा का नया प्रयोग.
एक मुट्ठी चावल : पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा का नया प्रयोग.
प्रभात खबर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्ता से ममता बनर्जी व तृणमूल कांग्रेस को बेदखल करने के लिए भाजपा पूरा दमखम लगा रही है. इसी कड़ी में पार्टी ने बंगाल में एक नया प्रयोग किया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बर्दवान जिला से ‘एक मुट्ठी चावल’ अभियान की शुरुआत की.

पूर्वी बर्दवान जिले में शुरू इस अभियान के तहत जेपी नड्डा ने किसानों के घर से एक मुट्ठी चावल संग्रह किया. इसके बाद भाजपा के कार्यकर्ता राज्य के गांव-गांव में किसानों के घर जायेंगे और एक-एक मुट्ठी चावल संग्रह करेंगे. संग्रहीत चावल से जगह-जगह भोज का आयोजन किया जायेगा.

माना जा रहा है कि इसकी मदद से भाजपा जहां चावल संग्रह करने के बहाने लोगों से संपर्क बढ़ायेगी, वहीं भोज करके लोगों से जुड़ेगी भी. इसका असर चुनाव पर पड़ना स्वाभाविक है. विधानसभा चुनाव 2021 से पहले ​भाजपा एक मुट्ठी चावल संग्रह अभियान के तहत प्रदेश के 73 लाख किसानों के घर तक पहुंचने की तैयारी में है.

किसानों के घर से संग्रहीत चावल से भाजपा कार्यकर्ता, नेता और किसानों के लिए भोज का आयोजन किया जायेगा. सभी एक साथ मिलकर खायेंगे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बर्दवान में किसान सुरक्षा ग्राम सभा को संबोधित करने के बाद अपने दल-बल के साथ कटवा में मथुरा मंडल नामक किसान के घर जाकर भोजन किये.

48 हजार गांवों में पहुंचेंगे भाजपा कार्यकर्ता

‘एक मुट्ठी चावल’ अभियान पश्चिम बंगाल की चुनावी राजनीति में भाजपा का नया प्रयोग है. राज्य के 70 लाख से ज्यादा किसानों तक पहुंचने का यह जरिया बनेगा. इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता राज्य के 23 जिलों के 48 हजार गांवों में जायेंगे.

24 जनवरी तक किसान रैली करेगी भाजपा

हर किसान परिवार के घर से भाजपा कार्यकर्ता एक मुट्ठी चावल एकत्र करेंगे. 24 जनवरी, 2021 तक भाजपा नेता अलग-अलग जिलों में किसान रैली भी करेंगे. इन रैलियों के जरिये किसानों को मोदी सरकार की कृषक संबंधी विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जागरूक किया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें