1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. earthquake tremors felt along indo bangladesh border along west bengal

पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर महसूस किये गये भूकंप के झटके

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर महसूस किये गये भूकंप के झटके
पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर महसूस किये गये भूकंप के झटके
twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गयी है. भूकंप का अहसास शुरू में नहीं हुआ, लेकिन थोड़ी देर बाद ही लोग घरों से बाहर निकलने लगे. फिलहाल इससे जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है, लेकिन वैज्ञानिकों ने आशंका जाहिर की है कि भूकंप के झटके दोबारा आ सकते हैं.

दौड़कर घर से बाहर निकले लोग

मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की की तीव्रता 4.3 मापी गयी है. बुधवार सुबह 7:10 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किये गये. हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. अचानक जब धरती हिलने लगी थी, तो पहले तो लोगों को समझ में नहीं आया कि भूकंप आया है, लेकिन जब पंखे, टेबल, बिस्तर आदि डोलने लगे, तब लोग दौड़कर घरों से बाहर निकल आये.

दोबारा आ सकते हैं भूकंप के झटके

इस भूकंप की तीव्रता कम थी, इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ है. वैज्ञानिकों ने आशंका जतायी है कि झटके दोबारा आ सकते हैं. उल्लेखनीय है कि अम्फान चक्रवात ने 20 मई को ही पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई थी, जिसमें 89 लोगों की मौत हो गई है और 6 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा कोरोना महामारी भी यहां तेजी से फैलती जा रही है. आंकड़े 6000 के पार चले गये हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें