1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. durga puja 2020 prime minister narendra modi address the people of bengal video conferencing on the mahashthi gur

Durga Puja 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाषष्ठी पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आज बंगाल के लोगों को करेंगे संबोधित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Durga Puja 2020 :  महाषष्ठी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधन
Durga Puja 2020 : महाषष्ठी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधन
फाइल फोटो

Durga Puja 2020 : कोलकाता (अजय विद्यार्थी) : पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा धीरे-धीरे राजनीति का अखाड़ा बनती जा रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करने जा रहे हैं. आज गुरुवार को महाषष्ठी है और साल्टलेक में भाजपा की ओर से आयोजित पूजा पंडाल का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली 12 बजे करेंगे.

पश्चिम बंगाल के 10 पूजा पंडालों में सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गयी है. पश्चिम बंगाल भाजपा ने त्योहारों के दौरान जनसंपर्क करने की अपनी रणनीति के तहत राज्य के लोगों के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) करने का इंतजाम किया है. प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा व सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में सॉल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (इजेडसीसी) में पहली बार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है.

महाषष्ठी के अवसर पर मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिए माहौल तैयार करेगा. उल्लेखनीय है कि महाषष्ठी से ही पांच दिनों का उत्सव प्रारंभ होता है. प्रदेश भाजपा का सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की संयोजक सुमन बनर्जी ने बताया कि मंत्रोच्चार के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री के संबोधन के प्रसारण के लिये पार्टी राज्य के कई हिस्सों में बड़ी स्क्रीन भी लगायी है.

इजेडसीसी में अगले हफ्ते विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना तथा उनकी टीम उदघाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेगी. प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का इजेडसीसी और राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों में सीधा प्रसारण किया जायेगा.

महाषष्ठी की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर मां दुर्गा से शक्ति, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद मांगा. उन्होंने ट्वीट किया कि दुर्गा पूजा एक पवित्र त्योहार है. जो बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है. हम मां दुर्गा से प्रार्थना करते हैं कि हम सभी को शक्ति, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद दें. उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि पश्चिम बंगाल की बहनों और भाइयों कल महाषष्ठी के पावन दिन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आपसे जुड़ूंगा और सभी को पूजा की शुभेच्छा दूंगा. सभी लाइव इस कार्यक्रम में शामिल हों.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें