1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. diego maradona death maradona death reaction in kolkata wave of mourning in kolkatas football world due to maradonas death srn

Diego Maradona death : माराडोना के निधन से कोलकाता के फुटबॉल जगत में शोक की लहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फुटबॉलर डियोगो माराडोना के निधन से फुटबॉल जगत में शोक छा गया
फुटबॉलर डियोगो माराडोना के निधन से फुटबॉल जगत में शोक छा गया
fb

कोलकाता : अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर डियोगो माराडोना के निधन से फुटबॉल जगत में शोक छा गया है. भारत में फुटबॉल के मक्का के तौर पर जाने जाने वाले कोलकाता में भी शोक की लहर है. पूर्व फुटबॉलर उन्हें याद करके एक युग का निधन बता रहे हैं.

बता दें कि वर्ष 2017 में माराडोना कोलकाता पहुंचे थे. भारतीय फुटबॉल जगत के सितारे उनके सफर को याद करते हैं. पूर्व फुटबॉलर शिशिर घोष ने कहा कि माराडोना बंगाल के बारासात में जब पहुंचे तो उन्हें उनके बारे में किसी ने बताया था. माराडोना ने उनसे कहा, " यू नंबर वन इन इंडिया...मी नंबर वन इन द वर्ल्ड.. "

शिशिर घोष कहते हैं कि वह फुटबॉल के ईश्वर के आगे उस दिन नतमस्तक हुए थे. वहीं पूर्व फुटबॉलर दीपेंदु घोष ने कहा कि माराडोना के बंगाल आगमन पर उन्होंने कहा था कि वह उनके (माराडोना के) बायें पैर को छूना चाहते हैं. यह सुन कर माराडोना खूब हंसे थे, लेकिन पैर छूने की इजाजत दे दी थी. दीपेंदू घोष ने अपने दोनों हाथों से उनके बायें पैर को छुआ था.

दीपेंदू कहते हैं कि उस दिन उन्होंने फुटबॉल के भगवान को देखा और उनका पैर छुआ था. पूर्व फुटबॉलर व सांसद प्रसून बनर्जी ने भी उन्हें याद करते हुए कहा कि वह केवल फुटबॉल के सितारे नहीं बल्कि ध्रुवतारा थे. उनका बायें पैर जैसा पांव फुटबॉल विश्व ने नहीं देखा. जो स्पर्श उनके बायें पैर में था वह फिर कभी देखने को नहीं मिला. पता नहीं 2020 में और कितने लोगों को खोना पड़ेगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें