1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. dharmatala abhiyan of congress against trinamool congress government on 8 january adhir ranjan chowdhury said china occupied our land mtj

तृणमूल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ 8 जनवरी को कांग्रेस का धर्मतल्ला चलो अभियान, अधीर बोले, चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तृणमूल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ 8 जनवरी को कांग्रेस का धर्मतल्ला चलो अभियान, अधीर बोले, चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया.
तृणमूल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ 8 जनवरी को कांग्रेस का धर्मतल्ला चलो अभियान, अधीर बोले, चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया.
File Photo

कोलकाता : चिटफंड घोटाला, तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गोपनीय गठबंधन के खिलाफ कांग्रेस ने 8 जनवरी को धर्मतल्ला चलो अभियान का आह्वान किया है. इस दिन चिटफंड में अपना सब कुछ गंवा चुके निवेशकों को उनका पैसा वापस करवाने की मांग भी की जायेगी.

कांग्रेस ने कहा है कि निवेशकों का पैसा वापस दिलाने के लिए राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर दबाव बनाने के लिए पार्टी ने यह कार्यक्रम तय किया है. अभियान प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय विधान भवन से शुरू होगा, जो धर्मतल्ला तक जायेगा और वहां जनसभा में तब्दील हो जायेगा.

इस अभियान का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी करेंगे. उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेता भी जनसभा को संबोधित करेंगे. ये लोग अधीर रंजन के साथ रैली में भी शामिल होंगे. विधानसभा चुनाव 2021 से पहले राज्य सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने के साथ कांग्रेस केंद्र की भाजपा सरकार पर भी निशाना साध रही है.

अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कहा कि लद्दाख में भारत की लगभग 1,000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर अभी भी चीन का कब्जा है. यह बहुत चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय सेना पर पूरा भरोसा है. वे इस चीनी साजिश का विरोध करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि कृपया करके बहादुर बनाने के लिए कोई नई कहानी न आजमाएं.

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कृषि बिल को निरस्त करने की मांग के साथ चीन का मुद्दा भी उठाया. कहा कि नरेंद्र मोदी इसे स्वीकार नहीं करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि चीन की सेना ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है.

भारत को कमजोर करने की हर कोशिश करेगा चीन

श्री चौधरी ने कहा कि चीन, भारत को कमजोर करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. सेना इसका विरोध करेगी. अधीर रंजन ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल पार्टी मौजूद नहीं रहेगी. जिस तरह उसने (ममता) कुछ साल पहले हमारी पार्टी को तोड़ा, आज भाजपा उनकी पार्टी को तोड़ रही है.

तृणमूल, भाजपा से नाराज नेताओं के लिए खुले हैं कांग्रेस के दरवाजे

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस का दरवाजा हमेशा उन लोगों के लिए खुले हैं, जो तृणमूल कांग्रेस और भाजपा की नीतियों से संतुष्ट नहीं हैं. केंद्र सरकार कृषि कानून को पारित कर राशन प्रणाली को बंद करना चाहती है. हम विरोध में सड़कों पर उतर आये हैं.

बंगाल में सरकार बनी, तो हर गरीब परिवार को 72 हजार रुपये देंगे

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘हमने लोकसभा चुनाव से पहले घोषणापत्र में 'न्याय' परियोजना की घोषणा की थी. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है. वहां न्याय परियोजना चल रही है. यदि हम राज्य में जीतते हैं, तो हम यहां प्रत्येक गरीब परिवार को एक साल में 72,000 रुपये नकद देने की व्यवस्था करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें