1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cyclone amphan pm narendra modi will come to bengal will conduct aerial survey with mamata banerjee will assess the loss by cyclone amphan west bengal

Cyclone Amphan: PM मोदी आयेंगे बंगाल, ममता के साथ करेंगे हवाई सर्वेक्षण, नुकसान का लेंगे जायजा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
(फाइल फोटो)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ से नुकसान का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल आयेंगे और प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हवाई सर्वेक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री बनर्जी ने प्रधानमंत्री से अपील की थी कि वे तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने आएं. प्रधानमंत्री शुक्रवार की सुबह 10 बजे कोलकाता पहुंचेंगे, बंगाल का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री ओड़िशा भी जायेंगे और वहां का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान से राज्य के सात जिलों उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, नदिया, हुगली, हावड़ा व कोलकाता में कुल 72 लोगों की मौत हुई है तथा भारी नुकसान हुआ है. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री से खुद आकर स्थिति देखने की अपील की थी तथा प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था. पश्चिम बंगाल से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था. नबान्न सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री कल बंगाल आने की सहमति दे दिये हैं और वह मुख्यमंत्री के साथ चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तैनात एसपीजी की टीम दिल्ली से रवाना हो गयी है. वह प्रधानमंत्री के बंगाल दौरे के दौरान सुरक्षा संबंधित इंतजाम देखेंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें