1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cyclone amphan governor jagdeep dhankhar asked many questions to the state government regarding the preparations of west bengal

Cyclone Amphan: बंगाल की तैयारियों को लेकर राज्य सरकार पर बरसे राज्यपाल जगदीप धनखड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jagdeep Dhankhar
Jagdeep Dhankhar
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. अम्फान तूफान के मामले पर भी आरोपों की बयार चल पड़ी है. इस बार राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अम्फान तूफान के आने से पहले राज्य सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने पूछा है कि पहले से तैयारी क्यों नहीं की गयी और राज्य सरकार के पास कोई आपातकालीन प्लान क्यों नहीं था?

जगदीप धनखड़ ने कहा : मेरी राज्य से इस संबंध में कोई चर्चा ही नहीं हुई. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. बीएसएफ और इंडियन कोस्ट गार्ड्स से मेरी विस्तारपूर्वक चर्चा हुई, उन्होंने शानदार काम किया. मैंने आर्मी से बात की, वह राहत कार्य के लिए तैयार थी, लेकिन कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने क्या किया?

राज्यपाल श्री धनखड़ ने पूछा : कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन पहले से अनुमान क्यों नहीं लगा सका. सबसे ज्यादा नुकसान पेड़ों के उखड़ने से हुआ. कोई आपातकालीन प्लान क्यों नहीं था? पहले से इस बारे में तैयारियां क्यों नहीं की गयीं?' पश्चिम बंगाल के करीब 1.5 करोड़ लोग सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं और अम्फान चक्रवात के कारण 10 लाख से ज्यादा घर बर्बाद हो गये हैं. मरने वालों की संख्या बढ़कर 86 हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें