1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cpm leader murder case nia court summoned chhatradhar mahto to appear in court on 18 december mtj

माकपा नेता हत्याकांड में छत्रधर महतो को एनआईए कोर्ट का समन, 18 दिसंबर को पेश होने का आदेश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
माकपा नेता हत्याकांड में छत्रधर महतो को एनआईए कोर्ट का समन, 18 दिसंबर को पेश होने का आदेश.
माकपा नेता हत्याकांड में छत्रधर महतो को एनआईए कोर्ट का समन, 18 दिसंबर को पेश होने का आदेश.
Social Media

Chhatradhar Mahto, NIA Court, West Bengal News: कोलकाता : कोलकाता की एक विशेष एनआईए अदालत ने माओवादी समर्थित पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीएपीए) के पूर्व नेता छत्रधर महतो को एक माकपा नेता की हत्या के 11 साल पुराने मामले में 18 दिसंबर को पेश होने का निर्देश दिया. वह अदालत के आदेश के बावजूद बुधवार को पेश नहीं हुआ था.

विशेष एनआईए न्यायाधीश शुभेंदु सामंत ने छत्रधर महतो को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया. अदालत महतो को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग संबंधी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अर्जी पर सुनवाई कर रही है. बीमार होने का दावा कर छत्रधर महतो कम से कम चार मौकों पर अदालत में पेश नहीं हुआ.

उसके वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में अपने निवास से उपयुक्त सार्वजनिक वाहन सुविधाओं के अभाव के चलते कोलकाता नहीं आ सका. एनआईए ने लालगढ़ में वर्ष 2009 में हुई एक स्थानीय माकपा नेता की हत्या के सिलसिले में महतो को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिए अदालत में अर्जी दी है.

लालगढ़ पश्चिम बंगाल के जंगलमहल क्षेत्र में है, जो कभी माओवादी गतिविधियों का केंद्र रहा था. महतो (57) पीसीएपीए द्वारा चलाये गये लालगढ़ अभियान का अहम नेता था. ऐसा माना जाता है कि छत्रधर महतो की मदद से ही तृणमूल कांग्रेस जंगलमहल में मजबूत हुई और माकपा के किला को ध्वस्त करने में सफलता हासिल की.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें