1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. congress leader adhir ranjan chowdhury attacks mamata banerjee and trinamool congress govt of west bengal for politics over dead body of soumitra chatterjee mtj

ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, बोले, बंगाल सरकार ने सौमित्र चटर्जी के शव पर की ‘ओछी राजनीति’

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, बोले, बंगाल सरकार ने सौमित्र चटर्जी के शव पर की ‘ओछी राजनीति’.
ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, बोले, बंगाल सरकार ने सौमित्र चटर्जी के शव पर की ‘ओछी राजनीति’.
Prabhat Khabar

Soumitra Chatterjee, Adhir Ranjan Chowdhury: कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस सरकार पर बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी के शव पर ‘ओछी राजनीति’ करने का आरोप लगाया. श्री चौधरी ने कहा कि जब वह (सौमित्र चटर्जी) जिंदा थे, तो कभी उनका सम्मान नहीं किया.

श्री चौधरी ने सौमित्र की बेटी पौलोमी बसु से दक्षिण कोलकाता में उनके गोल्फ ग्रीन आवास पर बुधवार को मुलाकात की. कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने वर्ष 2011 में राज्य में सत्ता में आने के बाद से कभी उनका सम्मान नहीं किया. उन्हें विभिन्न कमेटियों से बाहर कर दिया गया . लेकिन, 15 नवंबर को उनकी मौत के बाद उनके शव पर ओछी राजनीति की.’

लोगों के अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए चटर्जी के पार्थिव शरीर को मध्य कोलकाता के रवींद्र सदन में रखा गया था. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को केवड़ातला शवदाह गृह ले जाया गया और इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वाम दलों के वरिष्ठ नेताओं समेत हजारों लोग शव के साथ गये. पूरे राजकीय सम्मान से चटर्जी का अंतिम संस्कार किया गया.

श्री चौधरी ने कहा, ‘हमें लगा था कि सौमित्र बाबू के व्यापक अनुभवों का यह सरकार अच्छे तरीके से इस्तेमाल करेगी, लेकिन कला और संस्कृति पर विभिन्न महत्वपूर्ण कमेटियों से उन्हें बाहर रखा गया.’ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार विजेता चटर्जी के जीवन से जुड़े और कार्यों को संग्रहीत करने के लिए पहल करनी चाहिए.

श्री चौधरी द्वारा राज्य सरकार की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर पौलोमी बसु ने कहा, ‘हमें इन सब चीजों में नहीं पड़ना है.’ बहरहाल, तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने अधीर रंजन चौधरी की ओर से तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें