1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cm mamata banerjee lashes out against bjp alleges harassment through central agencies smj

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ भरी हुंकार, केंद्रीय एजेंसियों के जरिये परेशान करने का लगाया आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साधा निशाना. कहा- संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है केंद्र सरकार.
Bengal news : सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साधा निशाना. कहा- संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है केंद्र सरकार.
सोशल मीडिया.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राज्य सचिवालय नबान्न में संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के खिलाफ हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है. बंगाल, बंगाल है. कुछ बाहरी लोग यहां आ रहे हैं, लेकिन यह जान लें कि संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं किया जा सकता.

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भाषणों को लेकर भी उन्हें आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि हम संविधान के मुताबिक ही चलते हैं. राज्य सरकार कार्यान्वयन करनेवाली एक अथॉरिटी है, तो क्या हमें बीजेपी के मन- मुताबिक चलना चाहिए? जब राज्य में पहले से ही एक योजना चल रही है, तो हमें वैसी ही एक नयी योजना क्यों चलानी चाहिए? क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलता है? यह पूरा राज्य सरकार के टैक्स का पैसा है. हम अपनी योजना को 100 फीसदी फंड करते हैं, लेकिन उनकी योजनाओं के लिए राज्य सरकारों को देना पड़ता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अम्फन के फंड को लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं, लेकिन पीएम केयर्स फंड पर सवाल क्यों नहीं पूछा जाता. पीएम केयर्स फंड के लाखों- करोड़ों रुपये का क्या हुआ. उसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है? मुख्यमंत्री ने अपील की कि प्रधानमंत्री बंगाल को रोज कोसा न करें. उन्हें अपनी कुर्सी का सम्मान करना चाहिए.

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल गुजरात नहीं है और न ही यूपी है. बंगाल, बंगाल है. बाहर के कुछ लोग यहां दस्तक देने लगे हैं. ये जान लें कि संघीय ढांचे को जमींदोज नहीं कर सकते हैं. ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (केंद्र सरकार) केंद्रीय एजेंसियों के जरिये हमारी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर रहे हैं.

सुश्री बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोग बिना लड़ाई के बीजेपी को एक इंच भी नहीं देंगे. ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी ऑफिस से न्यूज चैनलों को हेडलाइन दी जा रही है. वहां से तय किया जा रहा है कि है कि संपादक कौन होगा. इस तरह से वे मीडिया को नियंत्रित करते हैं. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बंगाल की कानून व्यवस्था की स्थिति देश में श्रेष्ठ है. उन्होंने एक न्यूज चैनल द्वारा की गयी समीक्षा का हवाला दिया और कहा कि बंगाल की कानून व्यवस्था के बारे में सवाल नहीं उठाया जा सकता.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें