1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cbi raided binay mishra house again in cow smuggling case sealed kaikhali flat of tmc yuva general secretary mtj

Cow Smuggling: विनय मिश्रा के घर फिर सीबीआई का छापा, कैखाली के फ्लैट को किया सील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Cow Smuggling: विनय मिश्रा के घर फिर सीबीआई का छापा, कैखाली के फ्लैट को किया सील.
Cow Smuggling: विनय मिश्रा के घर फिर सीबीआई का छापा, कैखाली के फ्लैट को किया सील.

Cow Smuggling: कोलकाता : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने गौ तस्करी के आरोपों में घिरे तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा के घर एक बार फिर छापामारी की. सीबीआई ने विनय मिश्रा के कैखाली स्थित फ्लैट को सील कर दिया.

गुरुवार को कोलकाता स्थित विनय मिश्रा के दो मकानों पर की गयी छापेमारी की कार्रवाई के बाद रात में सीबीआई ने उसके कैखाली स्थित फ्लैट पर छापामारी की. फ्लैट की चाबी नहीं मिली, तो केंद्रीय एजेंसी ने इस फ्लैट को रात में ही सील कर दिया. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि बाद में इस फ्लैट की तलाशी ली जायेगी.

सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि गायों की तस्करी के अवैध कारोबार में करोड़ों रुपये के रिश्वत का लेन-देन होता है. इसका बड़ा हिस्सा प्रभावशाली लोगों तक पहुंचता है. विनय मिश्रा गौ तस्करों और उन प्रभावशाली लोगों के बीच कड़ी का काम करता है. यानी प्रभावशाली लोगों तक विनय मिश्रा ही पैसे पहुंचाता था.

इस मामले में गिरफ्तार किये गये कई लोगों से पूछताछ के बाद सीबीआई को इसकी पुख्ता जानकारी मिली है. इसके बाद ही उसके खिलाफ कार्रवाई की गयी है. विनय खुद तृणमूल युवा कांग्रेस का महासचिव है. उसके खिलाफ कोर्ट से सर्च वारंट हासिल करने के बाद सीबीआई ने उसके ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई की.

सीसीटीवी खोलेगा विनय मिश्रा के राज

सीबीआई के सूत्रों की मानें, तो छापामारी की कार्रवाई के दौरान अधिकारियों को विनय मिश्रा कहीं भी नहीं मिला. सीबीआई ने उसके घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है. जांच एजेंसी को उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज से विनय मिश्रा के कारोबार और उससे जुड़े कई राज खुल सकते हैं.

विनय मिश्रा के रासबिहारी और चेतला स्थित आवासों पर सीबीआई के सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई के बाद भाजपा नेता दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गायों की तस्करी के सरगना के बारे में सभी को पता है. सीबीआई की जांच में सच सामने आ ही जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें