1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cbi issues lookout notice against lala accused of illegal coal mining fears of absconding abroad smj

CBI ने अवैध कोयला खनन के आरोपी लाला के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस, विदेश फरार होने की आशंका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kolkata news : CBI ने अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले के प्रमुख आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया.
Kolkata news : CBI ने अवैध कोयला खनन व तस्करी मामले के प्रमुख आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया.
सोशल मीडिया.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : अवैध कोयला खनन (Illegal coal mining) और तस्करी (Smuggling) मामले के प्रमुख आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation- CBI) ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. CBI के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लाला का पता लगाने के लिए नोटिस जारी किया गया है, ताकि वह विदेश फरार नहीं हो जाये. CBI के अधिकारी ने कहा है कि मामले की जांच के तहत उससे पूछताछ जरूरी है.

CBI ने सोमवार को लाला को महानगर के निजाम पैलेस स्थित CBI ऑफिस में तलब किया था, लेकिन वह नहीं आया. उसके बाद ही CBI को यह कदम उठाना पड़ा. आपको बता दें कि CBI ने अवैध कोयला खनन मामले में पिछले महीने पश्चिबम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 जगहों पर छापेमारी की थी.

CBI ने लाला के अलावा ईसीएल कुनुस्तोरिया क्षेत्र (ECL Kunustoria Region) के पूर्व महाप्रबंधक एवं पांडेश्वर क्षेत्र के मौजूदा महाप्रबंधक अमित कुमार धर, ईसीएल के काजोरा क्षेत्र (ECL Cajora Region) के महाप्रबंधक जयेश चंद्र राय, ईसीएल आसनसोल (ECL Asansol) के मुख्य सुरक्षा अधिकारी तनमय दास, ईसीएल कुनुस्तोरिया के क्षेत्रीय सुरक्षा निरीक्षक धनजंय राय और ईसीएल काजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देवाशीष मुखर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

साथ ही इस मामले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central industrial security force- CISF) और भारतीय रेलवे (Indian Railways) के अज्ञात अधिकारियों व अन्य कुछ लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. आरोपियों में धनजंय राय की मौत हो चुकी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें