1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bsf jawans killed bangladeshi smuggler at indo bangladesh border in west bengal mth

बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल की भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल की सीमा के जरिये लगातार होती है खांसी की दवा की तस्करी.
पश्चिम बंगाल की सीमा के जरिये लगातार होती है खांसी की दवा की तस्करी.
Agency

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस तस्कर को बीएसएफ के जवानों ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिला स्थित गोपालपुर चौकी के पास शनिवार शाम को मार गिराया.

उन्होंने कहा कि मारा गया व्यक्ति ‘फेनसेडिल’ की बोतलों की तस्करी करने का प्रयास कर रहा था. उसके पास से खांसी की दवा की 75 बोतलें बरामद हुई हैं. बीएसएफ की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेनसेडिल कोडीन मिश्रित खांसी की दवा है और पड़ोसी देश में शराबबंदी की वजह से इसका दुरुपयोग नशा करने के लिए किया जाता है.

इस दवा से युवा नशा करते हैं और नशे के लिए वे निर्धारित मात्रा से अधिक इस दवा का सेवन करते हैं. ज्ञात हो कि सीमा सुरक्षा बल ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से प्रतिबंधित दवा फेनसेडिल कफ सिरप (खांसी की दवा) की 1,200 बोतलें बरामद की और इस संबंध में एक तस्कर को गिरफ्तार किया.

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार हुआ आरोपी खांसी की दवा की बोतलों की तस्करी कर बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहा था. इसी समय उसे बीएसएफ के जवानों ने धर दबोचा. एक अधिकारी ने कहा, ‘मालदा जिले में नवादा सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने एक भारतीय तस्कर को फेनसेडिल की 100 बोतलों और एक मोबाइल फोन के साथ पकड़ा.’

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये इस शख्स की जब तलाशी ली गयी, तो उसके पास से दवा की 1,181 और बोतलें मिलीं. अधिकारी ने कहा कि जब्त की गयी प्रतिबंधित दवा की बाजार में कीमत दो लाख रुपये से अधिक है. बांग्लादेश सीमा पर आये दिन फेनसेडिल कफ सिरप की तस्करी होती रहती है. बीएसएफ की आंख में धूल झोंकने के लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें