1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bsf jawans had to shoot at bangladesh border when smugglers attacked mth

बांग्लादेश सीमा पर तस्करों ने किया हमला, तो बीएसएफ के जवानों ने की फायरिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
फायरिंग से डरकर भागे तस्कर. भारी संख्या में कफ सीरप की बोतलें मिलीं.
फायरिंग से डरकर भागे तस्कर. भारी संख्या में कफ सीरप की बोतलें मिलीं.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला से अलकायदा के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से ही भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने निगरानी चौकस कर दी है. इसलिए तस्कर अब अपने कारोबार को आसानी से नहीं चला पा रहे हैं. यही वजह है कि बीएसएफ के जवानों पर तस्करों ने हमला कर दिया.

सीमा चौकी नवदा अंतर्गत आने वाले इलाके में तस्करों के एक दल ने बीएसएफ के जवानों पर हमला कर दिया. आत्मरक्षा के लिए जवानों को भी कार्रवाई करनी पड़ी. जवानों ने अपनी सुरक्षा और तस्करों को खदेड़ने के लिए फायरिंग कर दी.

बीएसएफ के अनुसार, शनिवार की देर रात को सीमा चौकी नवदा अंतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगी बाड़ के पास 8-10 लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी. बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो अचानक से बांग्लादेश की ओर से 50-60 लोगों ने जवानों पर हमला बोल दिया.

हमलावरों के पास धारदार हथियार भी थे. आत्मरक्षा के लिए बीएसएफ के जवानों ने पंप एक्शन गन से फायरिंग की. स्थिति को काबू करने के लिए जवानों को स्टन ग्रेनेड भी फेंकने पड़े. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराकर तस्कर भाग निकले.

तलाशी लेने पर बीएसएफ के जवानों को गांजा का पैकेट भी मिला.
तलाशी लेने पर बीएसएफ के जवानों को गांजा का पैकेट भी मिला.
Prabhat Khabar

इलाके की तलाशी लेने पर बीएसएफ के जवानों को दो बैग मिले. इनमें फेंसिडील की 250 बोतलें रखी थीं. बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि शनिवार को ही भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे अन्य जगहों में अभियान चलाकर 720 फेंसिडील की बोतलें, चार मवेशी और 3.5 किलो गांजा भी बरामद किये गये हैं. मवेशियों की कीमत लगभग 28,457 रुपये और फेंसिडील का मूल्य करीब 1.72 लाख रुपये है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें