1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bsf arrested 3 sri lankan citizens for infiltrating india through bangladesh smj

बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की फिराक में थे 3 श्रीलंकाई नागरिक, BSF ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते 3 श्रीलंका नागरिक को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया.
Bengal news : अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते 3 श्रीलंका नागरिक को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के आरोप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों मूल रूप से श्रीलंका के निवासी हैं. आरोपियों के नाम थिरूमरन एम, पिंगलन एस और मणिगंदान हैं. उन्हें बुधवार की देर रात को सीमा चौकी तराली से गिरफ्तार किया गया है.

बीएसएफ के अनुसार, प्राथमिक पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे वर्ष 1990 में श्रीलंका से भारत में आये थे. यहां तमिलनाडु में बस गये थे. करीब 10 महीने पहले वे अवैध तरीके से सीमा पार कर बांग्लादेश चले गये. असल में उन्हें नौकरी के लिए विदेश जाना था, लेकिन भारत में उनका पासपोर्ट बनना संभव नहीं था.

यही वजह है कि उन्होंने स्टालिन नामक एक दलाल से संपर्क साधा. उसने कथित तौर पर उन्हें आश्वासन दिया कि वह बांग्लादेश में उनका पासपोर्ट बनाने की व्यवस्था करा देगा. उसके कहने पर ही वे कुछ महीनों तक ढाका में रहे, लेकिन उनका पासपोर्ट वहां भी नहीं बना. उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ, तो उन्होंने वापस भारत आने का फैसला किया.

इस बाबत वे ढाका से बेनापोल आ गये. वहां से अवैध तरीके से सीमा पार करके वे भारत में घुस तो आये, लेकिन इस बार पकड़ लिए गये. आरोपियों के पास से 2,43,819 रुपये भी बरामद किये गये हैं. बीएसएफ ने उन्हें स्वरूपनगर थाना के हवाले कर दिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें