1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bomb attack at bjp workers gathering in west bengal for rally mtj

बंगाल में रैली के लिए जुटे भाजपा कार्यकर्ताओं पर फेंका बम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.
घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.
File Photo

सूरी (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ पर भाजपा के प्रदर्शन से एक दिन पहले बीरभूम जिला में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली पर बम फेंके गये. मामला बीरभूम जिला में पनरुई बाजार का है. यहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक रैली के लिए एकत्रित हुए थे. उन पर देसी बम फेंका गया.

पुलिस ने इस संबंध में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. भाजपा नेताओं ने दावा किया कि इस घटना में कई व्यक्ति घायल हो गये और इसके पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है. सत्ताधारी पार्टी ने हालांकि इस आरोप से इनकार किया.

बोलपुर के उप मंडल पुलिस अधिकारी अभिषेक रे ने कहा, ‘दो राजनीतिक दलों के बीच झड़प के दौरान बम फेंके गये. पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर कर दिया. आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.’

भाजपा कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में कथित तौर पर फंसाने के विरोध में जिले के सभी पुलिस थानों में ज्ञापन देने के एक कार्यक्रम के तहत, पार्टी के कार्यकर्ता बाजार में एकत्रित हुए थे, ताकि वे पनरुई पुलिस थाने की ओर बढ़ सकें.

भाजपा जिला अल्पसंख्यक इकाई के प्रमुख शेख समद ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘जब हमारे कार्यकर्ता पनरुई बाजार में एकत्रित हो रहे थे, तो तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बम फेंकने शुरू कर दिये. मेरे सहित हमारे कई कार्यकर्ता घायल हो गये.’ हालांकि, बाद में रैली का आयोजन किया गया.

जिला भाजपा अध्यक्ष एस मंडल ने दावा किया कि भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस और तृणमूल कांग्रेस प्रताड़ित कर रहे हैं और हमारे खिलाफ झूठे मामले दर्ज किये जा रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम उपाध्यक्ष अभिजीत सिन्हा ने हालांकि आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि भाजपा जिले में अशांति उत्पन्न करने का प्रयास कर रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें