1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. block development officer dies of covid 19 in west bengal chief minister mamata banerjee pays tribute mth

पश्चिम बंगाल में बीडीओ की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत, ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल में कोरोना वायरस से 3,176 लोगों की हो चुकी है मौत.
बंगाल में कोरोना वायरस से 3,176 लोगों की हो चुकी है मौत.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ड्यूटी के दौरान कोविड-19 की चपेट में आकर जान गंवाने वाले मुर्शिदाबाद के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) को सोमवार को श्रद्धांजलि दी. बीडीओ को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार अधिकारी के परिवार को हरसंभव मदद मुहैया करायेगी.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नोवडा के बीडीओ कृष्ण चंद्र दास (51) का बीते 20 दिन से इलाज चल रहा था. रविवार रात यहां एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गयी. मुख्यमंत्री ने उनकी मौत को अपूरणीय क्षति करार दिया.

मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी ने लिखा, ‘मुर्शिदाबाद के नोवडा के बीडीओ कृष्ण चंद्र दास के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. डब्ल्यूबीसीएस के एक समर्पित (कार्यकारी) अधिकारी कृष्ण चंद्र दास कोविड-19 के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर थे और उन्होंने महामारी के दौरान अपने कर्तव्यों का बड़ी ही संदेनशीलता और प्रतिबद्धता के साथ निर्वहन किया.’

ममता बनर्जी ने उनके परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं उनके नेतृत्व और बंगाल के लोगों के लिए सर्वोच्च बलिदान को नमन करती हूं. हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं. उन्हें हरसंभव मदद मुहैया करायी जायेगी.’

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस से 3,308 लोगों के स्वस्थ होने के बाद इस महामारी से ठीक होने की दर 82 प्रतिशत के करीब पहुंच गयी है. इस बीमारी के 3,019 नये मामले भी सामने आये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक इस बीमारी से कुल 1,30,952 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 से 50 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,176 पहुंच गयी है. बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1,59,785 पहुंच गयी है, जबकि अभी 25,657 लोगों का इलाज चल रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें