1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp workers arrested in bengal on the day of ram mandir bhoomipujan jp nadda sought report

राम मंदिर भूमिपूजन के दिन बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, जे पी नड्डा ने मांगी रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा
फाइल फोटो

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पांच अगस्त को अयोध्या में राम जन्म भूमि पूजन व शिलान्यास के दिन बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी व अत्याचार को लेकर प्रदेश भाजपा से रिपोर्ट तलब की है और पूरी स्थिति की जानकारी मांगी है.

श्री नड्डा ने प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल राय व विधायक और विधाननगर नगरपालिका के पूर्व मेयर सव्यसाची दत्ता को फोन किया था और पूरी स्थिति की जानकारी ली है. श्री नड्डा ने शुक्रवार को वीडियो मैसेज के माध्यम मैसेज भी दिया था.

उल्लेखनीय है कि राम जन्म भूमि पूजन के दिन बंगाल में लॉकडाउन था. पश्चिम मेदिनीपुर व बारासात सहित अन्य इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं के पूजा करने के जाने के दौरान पुलिस ने बाधा दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसे लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने भी नाराजगी जतायी थी.

अब केंद्रीय अध्यक्ष ने इस बाबत पूरी जानकारी तलब की है. वरिष्ठ भाजपा नेता का कहना है कि जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहे हैं. उनकी हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिया जा रहा है. उसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व चिंतित है. दूसरी ओर, 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले केंद्रीय नेतृत्व में पार्टी को एकजुट होकर काम करने और संगठन को मजबूत बनाने का निर्देश दिया है.

यह निर्देश का असर शुक्रवार को पार्टी का सदस्यता अभियान ‘आमार परिवार, बीजेपी परिवार’ के अवसर पर दिखा, जब पार्टी के तीन शीर्ष नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा व केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल राय एक ही मंच पर दिखे और एकजुटता का प्रदर्शन किया.

भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि भाजपा की सफलता से घबराई तृणमूल कांग्रेस की पीके की टीम भाजपा में असंतोष और गुटबाजी दिखाना चाहती है और इसे लेकर मीडिया में कहानियां छपवाई जा रही है, लेकिन बंगाल भाजपा में कोई असंतोष नहीं है और सभी नेता एकजुट हैं. मुकुल राय से लेकर दिलीप घोष सभी ने इस बाबत बयान देकर अपनी स्थिति भी सार्वजनिक कर दी है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें