1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp virtual rally trinamool half in 2019 will be clear in 2021 assembly elections meghwal

Bjp Virtual Rally : 2019 में तृणमूल हुई हाफ, 2021 के विधानसभा चुनाव में होगी साफ : मेघवाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bengal news : दिल्ली से बंगाल जनसंवाद रैली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संबोधित किया.
Bengal news : दिल्ली से बंगाल जनसंवाद रैली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संबोधित किया.
फोटो : सोशल मीडिया.

Bjp virtual rally : कोलकाता : केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने आरोप लगाया है कि कोरोना काल में ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की सरकार ने लोगों को सहायता पहुंचाने में भेदभाव किया है. भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किया. बावजूद इसके पार्टी कार्यकर्ता सेवाभाव में लगे रहे. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को हाफ किया था, अब 2021 के विधानसभा चुनाव में साफ कर देंगे. दिल्ली से बंगाल के लिए जनसंवाद रैली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये श्री मेघवाल ने संबोधित किया.

केंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कार्यकर्ताओं को तकलीफ भी हो रही है. उनके साथ अन्याय हो रहा है, लेकिन कार्यकर्ताओं को हौसला बनाये रखना होगा. ममता बनर्जी का व्यवहार संविधान के अनुरूप नहीं लगता है. राज्यपाल को किसी विश्वविद्यालय में नहीं जाने देने का किसी संविधान निर्माता ने कल्पना भी नहीं की होगी. उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा कि कभी ऐसी मुख्मयंत्री आयेगी कि उसके कार्यकर्ता राज्यपाल को विश्वविद्यालय में जाने नहीं देंगे.

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का संविधान में कोई विश्वास नहीं, संविधान के अनुच्छेद पर विश्वास नहीं है. संविधान की धारा पर विश्वास नहीं है. वह केवल तृणमूल नेत्री के रूप में काम कर रही हैं. वर्ष 2021 में बंगाल में भाजपा की सरकार बननी तय है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना, भारत को 21 सदी में विश्व गुरु के पद पर पदस्थापित करेगी. ऐसी ही कल्पना स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) ने 1894 में अमेरिका के शिकागो में की थी. बंगाल डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी (Dr Shyamaprasad Mukherjee) की भूमि रही है. 1952 में जो उन्होंने शंखनाद किया था. वह पूरा हुआ. कश्मीर से धारा 370 हटना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है.

मोदी 2.0 के काल में राममंदिर निर्माण, तीन तलाक और नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये. प्रधानमंत्री ने सभी सेक्टर में आत्मनिर्भर बनाने का आह्वान किया है. विचारों में ‍भी आत्मनिर्भर बनना होगा.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें