1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp started banglara navnirman campaign with or noy mamta said government failed on every front

'ऑर नॉय ममता' के साथ भाजपा ने शुरू किया 'बांग्लार नवनिर्माण' अभियान, कहा- हर मोर्चे पर विफल रही सरकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बंगाल प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए कैलाश विजयवर्गीय.
बंगाल प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए कैलाश विजयवर्गीय.
फोटो : सोशल मीडिया.

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की पश्चिम बंगाल इकाई राज्य में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की सरकार (Mamta government) के खिलाफ हमला तेज कर दिया है. ममता बनर्जी की सरकार पर भ्रष्टाचार, कुशासन और अव्यवस्था का आरोप के मद्देनजर ‘ऑर नॉय ममता’ अभियान के साथ अब भाजपा ने ‘बांग्लार नवनिर्माण’ अभियान शुरू किया है.

‘ऑर नॉय ममता’ अभियान के तहत अगले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की सरकार को अपदस्थ करने का भाजपा आह्वान कर रही हैं. वहीं, दूसरी ओर ‘बांग्लार नवनिर्माण’ अभियान के तहत केंद्र सरकार की मदद से बंगाल के नवनिर्माण का वादा कर रही है.

पश्चिम बंगाल के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बुधवार को ‘बांग्लारनवनिर्माण’ अभियान का आगाज करते हुए ममता बनर्जी नित बंगाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया है कि मौसम विभाग की ओर से अग्रिम जानकारी मिल जाने के बावजूद ममता सरकार ने अग्रिम तैयारी नहीं की, जिसकी वजह से चक्रवात से बंगाल को भारी नुकसान हुआ.

श्री विजयवर्गीय ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल के पुनर्निर्माण के लिए अभियान चला रही है. उन्होंने प्रदेश भाजपा की पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर विभिन्न राजनीतिक मुद्दों व राज्य के हालात पर चर्चा की. कोरोना संकट में ममता सरकार की भूमिका, जनता की स्थिति और राहत सामग्री वितरण संबंधी मुद्दों पर सभी ने सलाह दी.

बैठक के बाद श्री विजयवर्गीय ने ट्वीट कर बताया कि पश्चिम बंगाल को अम्फान तूफान ने तहस- नहस कर दिया. ज्यादा नुकसान का कारण सत्तारूढ़ तृणमूल सरकार की तैयारी न होना, अक्षमता और लापरवाही रही. केंद्र सरकार बंगाल के नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. भाजपा ने बंगाल के पुनर्निर्माण का अभियान शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि ममता सरकार ने समुद्री चक्रवात ‘अम्फान’ को गंभीरता से नहीं लिया. इसका नतीजा राज्य को अनुमान से ज्यादा नुकसान से हुआ. उन्होंने बंगाल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बंगाली नागरिक परेशान नहीं हों. केंद्र की मोदी सरकार उनके साथ है. आपके साथ मिलकर अब बंगाल का नवनिर्माण होगा.

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं को काबू में नहीं किया जा सकता, पर सरकार की तैयारी लोगों को बड़े नुकसान से बचा सकती है, लेकिन तूफान अम्फान को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने कोई तैयारी नहीं की, जिसने राज्य को बर्बाद कर दिया. अब मोदी सरकार ने राज्य को संवारने का बीड़ा उठाया है. बांग्लारनवनिर्माण में हाथ बंटायें.

केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया : हमारे कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता व समर्पण ने बंगाल के असंख्य नागरिकों की मदद की है. अब ‘बांग्लारनवनिर्माण’ का समय है. भाजपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल राय ने ट्वीट किया : राज्य लोगों की दुर्दशा से तृणमूल कांग्रेस सरकार के उदासीन रहने के बावजूद भाजपा ने अपने दायित्व का पालन किया. भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह, सांसद लॉकेट चटर्जी, सांसद डॉ सुकांत मजूमदार, सांसद डॉ सुभाष सरकार सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने ‘बांग्लारनवनिर्माण’ का आह्वान किया.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें