1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp mp saumitra khan says for mamatas disgruntled transport minister suvendu adhikari you are welcome in bjp mtj

ममता बनर्जी के असंतुष्ट परिवहन मंत्री से बोले भाजपा सांसद सौमित्र खान, आपका BJP में स्वागत है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी के असंतुष्ट परिवहन मंत्री से बोले भाजपा सांसद सौमित्र खान, आपका BJP में स्वागत है.
ममता बनर्जी के असंतुष्ट परिवहन मंत्री से बोले भाजपा सांसद सौमित्र खान, आपका BJP में स्वागत है.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से असंतुष्ट परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया गया है. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी को भाजपा में शामिल होने का न्योता दिया.

शुभेंदु अधिकारी ने एक दिन पहले ही दावा किया था कि उनकी ही पार्टी के सहयोगी उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं. भाजपा सांसद सौमित्र खान ने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस में अब ‘निष्ठावान और कर्मठ लोगों’ के लिए कोई जगह नहीं है. केवल भाजपा में ही ऐसे लोगों को स्वतंत्र रूप काम करने का अवसर मिलता है.

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर पार्टी को तोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि शुभेंदु अधिकारी उनकी ‘पूंजी’ हैं. राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार को पुरुलिया में दिये अपने संबोधन में कहा था कि वह कठिन परिश्रम से पार्टी में ऊंचे पद तक पहुंचे हैं और उन्हें पैराशूट से सफलता नहीं मिली है.

उन्होंने यह भी कहा था कि उनके द्वारा पार्टी में शामिल किये गये लोग ही अब उनके विरोधी बन गये हैं. खान ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘तृणमूल में कठिन परिश्रम करने वालों और निष्ठावान लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है. किसी सांसद विशेष के लिए शुभेंदु अधिकारी जैसे लोकप्रिय नेताओं को किनारे लगाया जा सकता है. उन्हें तृणमूल से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए. उन्हें भाजपा जैसी लोकतांत्रिक पार्टी में काम करने की स्वतंत्रता होगी.’

इससे पहले भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुभेंदु अधिकारी के जनता से गहरे जुड़ाव की कई मौकों पर सराहना की है. सौमित्र खान की टिप्पणी का जवाब देते हुए तृणमूल के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत रॉय ने कहा कि भाजपा पार्टी में फूट डालने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘शुभेंदु तृणमूल की पूंजी हैं. भाजपा को भलीभांति पता है कि वह खुद कुछ नहीं कर सकती. इसलिए वह पार्टी में फूट डालने का प्रयास कर रही है. वह इसी में माहिर हैं.’ सूत्रों के अनुसार, नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी पिछले कुछ महीनों से पार्टी से असंतुष्ट हैं और तृणमूल के बैनर के बिना जनसभाएं आयोजित कर रहे हैं. हाल ही में वह राज्य मंत्रिमंडल की बैठकों में भी शामिल नहीं हुए थे.

श्री अधिकारी के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि वह नंदीग्राम में 10 नवंबर को एक रैली करेंगे, जहां वह अपने अगले कदम की घोषणा कर सकते हैं. सहयोगी ने कहा, ‘दादा (शुभेंदु) 10 नवंबर को नंदीग्राम में एक बैठक करेंगे. हम उनके संदेश का इंतजार कर रहे हैं. वर्ष 2011 में पार्टी को सत्ता में लाने में अहम भूमिका निभाने के बावजूद उन्हें तृणमूल में वह स्थान नहीं मिला, जिसके वह हकदार थे.’

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि श्री अधिकारी के साथ सामंजस्य बिठाने के प्रयास किये जा रहे हैं. वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमारी पूरी कोशिश होगी कि वह पार्टी में रहें. बाकी उन पर निर्भर करता है.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें